सिरसा में बोली भारतीय हाकी खिलाड़ी जसप्रीत कौर, कहा- टोक्यो ओलिंपिक में दुनिया के सामने मनवाया अपना लोहा

सिरसा के राजकीय नेशनल कालेज में वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता शुभारंभ करने पहुंची जसप्रीत कौर ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कही। भारतीय हाकी टीम विश्व स्तर पर छाई हुई है। आने वाले समय में भी इतिहास रचने को तैयार है।

By Rajesh KumarEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 05:50 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 05:50 PM (IST)
सिरसा में बोली भारतीय हाकी खिलाड़ी जसप्रीत कौर, कहा- टोक्यो ओलिंपिक में दुनिया के सामने मनवाया अपना लोहा
टोक्यो ओलंपिक में अच्छे खेले भारतीय खिलाड़ी : जसप्रीत कौर।

जागरण संवाददाता, सिरसा। अंतरराष्ट्रीय हाकी खिलाड़ी जसप्रीत कौर ने कहा कि टोक्यो ओलंपिक में भारतीय हाकी ने एक बार फिर दुनिया के सामने अपना लोहा मनवाया। पुरुष हाकी हो या महिला हाकी, दोनों के प्रदर्शन से हर भारतीय का सीना गर्व से चौड़ा हुआ है। राजकीय नेशनल कालेज में वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता शुभारंभ करने पहुंची जसप्रति कौर ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कही। भारतीय हाकी टीम विश्व स्तर पर छाई हुई है। आने वाले समय में भी इतिहास रचने को तैयार है। क्योंकि पिछले कई सालों से लगातार सुधार हो रहा है। आने वाले समय में होने वाले एशियन खेलों में टीम बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे।

लक्ष्य हासिल करने के लिए जीवन का सबसे अहम समय

अंतरराष्ट्रीय हाकी खिलाड़ी जसप्रीत कौर ने कहा कि वे यहां आकर बहुत गौरवान्वित महसूस कर रही हैं क्योंकि यहां के खेलकूद के प्रभारी डा. बलदेव सिंह ने तीन साल तक मार्गदर्शन किया है। उनके आशीर्वाद से वह इस स्थान पर पहुंच पाई हैं। उन्होंने प्रेरित करते हुए कहा कि यह उनके जीवन का सबसे अहम समय है जब वह मेहनत करके अपने लक्ष्य को हासिल कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि ज्यादा से ज्यादा विद्यार्थियों को खेलकूद में आना चाहिए क्योंकि खेलकूद के माध्यम से भी वे अपना करियर बना सकते हैं।

जसप्रीत से सीखें धैर्य, मेहनत और अनुशासन

जसप्रीत कौर ने महाविद्यालय में खिलाड़ियों के लिए विशेष रूप से बने वाशरूम व चेंजिंग रूम को विद्यार्थियों को समर्पित किया। प्राचार्य डा. संदीप गोयल ने अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी जसप्रीत के जीवन पर प्रकाश डाला व उनकी उपलब्धियों को सभी से सांझा करते हुए कहा कि खिलाड़ी जसप्रीत जैसी लड़कियों से धैर्य, मेहनत व अनुशासन का पाठ अवश्य सीखना चाहिए। कार्यक्रम का मंच संचालन डा. रविंद्र पुरी ने किया। इस अवसर पर उप प्राचार्य डा. मधु, डा. वर्षा चौधरी, डा. कृष्ण गोपाल, एचएस ढिल्लों, डा. बंता सिंह व डा. खजान सिंह व अन्य स्टाफ सदस्य मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी