रोहतक में एंटीबॉडी जांच के लिए बढ़ी भीड़ तो बढ़ गए टेस्ट के रेट, निजी लैब में ज्‍यादा रेट

एंटीबाडी जांच के लिए जिज्ञासा रखने वाली बढ़ती भीड़ का फायदा निजी लैब संचालकों ने उठाना शुरू कर दिया है। एंटीबॉडी जांच के लिए किए जाने वाले आईजीजी टेस्ट के लिए प्रशासन की ओर से वैसे तो रेट किए गए हैं। लेकिन लैब संचालकों ने इसका तोड़ निकाल लिया है।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 11:52 AM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 11:52 AM (IST)
रोहतक में एंटीबॉडी जांच के लिए बढ़ी भीड़ तो बढ़ गए टेस्ट के रेट, निजी लैब में ज्‍यादा रेट
लेागों में कोरोना से लड़ने की क्षमता को जानने को लेकर बढ़ रही जिज्ञासा, करवा रहे हैं टेस्‍ट

रोहतक, जेएनएन। कोरोना की दूसरी लहर का इस समय पीक चल रहा है। जिले में हर अब तक 21 हजार से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं तो 404 लोगों की माैत हो चुकी है। ऐसे में लोगों को भय सताने लगा है कि अगर उन्हें कोरोना हुआ तो क्या वे इसका सामना करना पाएंगें। इसी का लेकर लोग निजी लैब में एंटीबॉडी जांच के लिए पहुंच रहे हैं। एंटीबाडी जांच के लिए जिज्ञासा रखने वाली बढ़ती भीड़ का फायदा निजी लैब संचालकों ने उठाना शुरू कर दिया है।

एंटीबॉडी जांच के लिए किए जाने वाले आईजीजी टेस्ट के लिए प्रशासन की ओर से वैसे तो रेट किए गए हैं। प्रशासन ने इसके लिए 350 रुपये का रेट निर्धारित किया है। लेकिन लैब संचालकों ने इसका तोड़ निकाल लिया है। आईजीजी की बजाए निजी लैब संचालक कंपलीट एंटीबॉडी के नाम से टेस्ट कर रहे हैं। जिसके लिए वे 900 से 1100 रुपये तक वसूल रहे हैं। दैनिक जागरण की टीम पूरे मामले की हकीकत जानने के लिए मेडिकल मोड़ स्थित दो अलग-अलग लैब पहुंची।

जहां पर एक लैब संचालक ने आईजीजी करने से मना करते हुए कंपलीट एंटीबाॅडी के नाम पर 900 रुपये मांगे व रिपोर्ट 24 घंटे में देने की बात कही। वहीं दूसरे लैब् के कैश काउंटर पर मौजूद महिला ने बताया कि कंपलीट एंटीबॉडी के लिए 1100 रुपये की फीसद देनी होगी।

प्लाज्मा डोनर के लिए पीजीआइएमएस में फ्री है टेस्ट

कोरोना रिकवर होने के बाद दूसरों की जिंदगी बचाने के लिए जो लोग प्लाज्मा डोनेट करना चाहते हैं। उनकी एंटीबॉडी जांच पीजीआइएमएस में बिना किसी फीस के की जाती है। अभी तक 100 से अधिक लोग पीजीआइएमएस में प्लाज्मा डोनेट कर चुके हैं।

chat bot
आपका साथी