हिसार में आयकर विभाग की एक और कार्रवाई, तारा फोर्ड के मालिक प्रदीप नेहरा के आवास व कार एजेंसी पर छापा

शुक्रवार को शाम साढ़े चार बजे लेकर देर रात्रि तक आयकर की टीम जांच करती दिखाई दी। वहीं एजेंसी के स्टाफ को भी भीतर ही बैठा लिया गया। इसके बाद कंपनी से जुड़े रिकार्ड की जांच शुरू हुई जो देर रात्रि तक बदस्तूर जारी दिखाई दी।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 11:19 AM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 11:19 AM (IST)
हिसार में आयकर विभाग की एक और कार्रवाई, तारा फोर्ड के मालिक प्रदीप नेहरा के आवास व कार एजेंसी पर छापा
कार्रवाई शुरू होने से लेकर करीब छह घंटे तक पहले दिन अधिकारी रिकार्ड को खंगालते रहे।

हिसार, जेएनएन। हांसी में बलराज कुंडू के ससुराल में छापामारी के बाद अब आयकर विभाग की टीम ने हिसार में भी दस्तक दी है। शुक्रवार को सायं साढ़े चार बजे तारा फोर्ड के मालिक प्रदीप नेहरा की कार एजेंसी और घर पर आयकर विभाग की टीम ने दस्तक दी। 

सूत्रों की मानें तो आयकर विभाग ने कार्रवाई के लिए विभिन्न जिलों से जुड़े अधिकारियों को शामिल कर टीम का गठन किया गया था। शुक्रवार को शाम साढ़े चार बजे लेकर देर रात्रि तक आयकर की टीम जांच करती दिखाई दी। वहीं एजेंसी के स्टाफ को भी भीतर ही बैठा लिया गया। इसके बाद कंपनी से जुड़े रिकार्ड की जांच शुरू हुई जो देर रात्रि तक बदस्तूर जारी दिखाई दी। यही हाल एजेंसी संचालक के घर पर दिखाई दिया। यहां पर आयकर की एक टीम मौजूद रही। वहीं पुलिस के जवान और अधिकारी भी मौके पर तैनात रहे।

पांच से छह गाड़ियों में आए थे 22 अफसर 

आयकर विभाग की टीम ने हिसार में लगभग चार बजे दस्तक दी। हरियाणा के विभिन्न जिलों के नंबरों की प्राइवेट गाडिय़ों से यह टीम सीधे ही पुलिस लाइन पहुंच गई। जहां से पुलिस बैकअप लेकर एक टीम सेक्टर-14 स्थित एजेंसी संचालक के आवास पर तो दूसरी टीम दिल्ली सिरसा रोड स्थित तारा फोर्ड पर पहुंची। इन गाडिय़ों में 20 से 22 अधिकारी शामिल रहे। टीम ने एजेंसी में पहुंचते ही गार्ड रूप में फोन आदि को डिस्कनेक्ट किया। इसके बाद एजेंसी के भीतर एजेंसी संचालक से लेकर स्टाफ तक के मोबाइल फोन जमा करा लिए। एजेंसी की तरफ से सीए भी वहां पहुंचे मगर उन्हें भी भीतर जाने की अनुमति नहीं दी गई। 

आइटी की टीम ने खंगाले रिकार्ड 

इस मामले पर कार्रवाई शुरू होने से लेकर करीब छह घंटे तक पहले दिन अधिकारी रिकार्ड को खंगालते रहे। एजेंसी के मुख्य गेट को भीतर से ताला जड़ा हुआ था। ऐसे में किसी की भी एंट्री एजेंसी पर नामुमकिन दिखाई दी। इसके साथ ही एजेंसी के पास ही निर्माण का कार्य भी चल रहा है। जिस समय कार्रवाई की गई उस समय यहां मजदूर भी काम कर रहे थे। ऐसे में आयकर विभाग की कार्रवाई के बाद सभी भीतर ही रह गए। इस कार्रवाई में स्पष्ट रूप से दिख रहा था कि अधिकारी रिकार्ड की फाइलें मंगवाकर रहे हैं फिर उनकी जांच भी की जा रही है। दूसरी तरफ, प्रदीप नेहरा के सेक्टर 14 स्थित आवास पर खोजबीन का काम देर रात तक चलता रहा। लैपटॉप खंगाले गए। कंपनी के पुराने रिकॉर्ड भी देखे जा रहे थे। 

chat bot
आपका साथी