विधायक बलराज कुंडू के ठिकानों पर 22 घंटे छापेमारी कर सुबह चार बजे रवाना हुई आयकर विभाग टीम

विधायक बलराज कुंडू के 20 ठिकानों पर करीब 22 घंटे तक छापेमारी करके शुक्रवार की सुबह करीब चार बजे आयकर विभाग की टीम रवाना हो गई। आयकर विभाग की टीम कम्प्यूटरों के अलावा नकदी गहनों व संपत्तियों का ब्योरा भी साथ ले गई है। कुछ जरूरी दस्तावेज भी थे।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 01:43 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 01:43 PM (IST)
विधायक बलराज कुंडू के ठिकानों पर 22 घंटे छापेमारी कर सुबह चार बजे रवाना हुई आयकर विभाग टीम
आयकर की टीम बलराज कुंडू के यहां से कंप्‍यूटर नकदी-गहनों का ब्योरा, जमीनों के दस्तावेज साथ लेकर गई है

रोहतक, जेएनएन। महम के निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू के 20 ठिकानों पर करीब 22 घंटे तक छापेमारी करके शुक्रवार की सुबह करीब चार बजे आयकर विभाग की टीम रवाना हो गई। आयकर विभाग की टीम अपने साथ कुछ कम्प्यूटरों के अलावा नकदी, गहनों व संपत्तियों का ब्योरा भी साथ ले गई है। कुछ जरूरी दस्तावेज भी टीम अपने साथ ले गई है।

विधायक कुंडू के सेक्टर-14 स्थित आवास, कार्यालय, ओमैक्स सिटी स्थित फॉर्म हाउस, जींद बाईपास स्थित फॉर्म हाउस पर भी छापेमारी हुई थी। विधायक कुंडू के छोटे भाई शिवराज के सेक्टर-14 स्थित आवास, बड़े भाई आजाद के सेक्टर-4 स्थित आवास पर भी छापेमारी हुई थी। इनके अलावा गुरुग्राम, दिल्ली, हांसी में रिश्तेदार, सेक्टर-14 में ही रहने वाली बहन और भानजी के आवास पर भी जांच करने के लिए टीम पहुंची थी। विधायक के दोनों भतीजों अमित और रोहित को भी जांच में शामिल किया गया था।

विधायक कुंडू दो दिन में आ सकते हैं सामने

अभी तक कुंडू और उनके करीबी राजनीतिक द्वेष के चलते कार्रवाई का आरोप लगा रहे हैं। समर्थकों में भी गुस्से देखने को मिल रहा है। हालांकि कुंडू जल्द ही पूरे प्रकरण में सामने आ सकते हैं। अगले एक-दो दिनों के अंदर वह मीडिया के सामने आकर पूरा मामला बता सकते हैं। वीरवार को सुबह छह बजे जब आयकर की टीमें पहुंची तो सेक्टर-14 स्थित उनके आवास पर मां-पिता, बहन थीं। कुंडू गुरुग्राम स्थित जनप्रतिनिधि अपार्टमेंट में मौजूद थे। इसलिए गुरुग्राम से रोहतक भी शुक्रवार को पहुंचने के आसार हैं। विधायक कुंडू किसान आंदोलन में सरकार की खिलाफत के साथ ही लगातार भ्रष्टाचार के मामले भी उठाते रहे हैं।

चर्चा का केंद्र, जांच में रिश्तेदारों व करीबियों को भी नहीं बख्शा

फिलहाल कुंडू और उनके करीबियों के यहां छापेमारी से सभी सकते हैं। चर्चा का केंद्र छापेमारी से ज्यादा इस बार है कि जांच के दौरान करीबियों और रिश्तेदारों को भी नहीं बख्शा गया। इसलिए महम चौबीसी क्षेत्र के साथ ही रोहतक शहर और कार्यालयों में यही चर्चा थी कि आखिर क्या कारण रहा कि करीबियों तक भी जांच पहुंची।

chat bot
आपका साथी