वर्कशाप में कर्मी खुद के रुपयों से मंगवा रहे पानी के कैंपर, बाकी को रोडवेज विभाग करा रहा उपलब्ध

हिसार के रोडवेज डिपो में विभाग पर पीने के पानी की व्यवस्था को लेकर भेदभाव करने के आरोप लगाए जा रहे है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 07:46 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 07:46 PM (IST)
वर्कशाप में कर्मी खुद के रुपयों से मंगवा रहे पानी के कैंपर, बाकी को रोडवेज विभाग करा रहा उपलब्ध
वर्कशाप में कर्मी खुद के रुपयों से मंगवा रहे पानी के कैंपर, बाकी को रोडवेज विभाग करा रहा उपलब्ध

जागरण संवाददाता, हिसार : शहर के रोडवेज डिपो में विभाग पर पीने के पानी की व्यवस्था को लेकर भेदभाव करने के आरोप लगाए जा रहे है। रोडवेज विभाग बस अड्डा या डीआइ कमरे से लेकर अन्य जगहों पर खुद के खर्चे पर पानी के कैंपर की सुविधा मुहैया करवा रहा है। मगर वर्कशाप में पानी की कोई व्यवस्था उपलब्ध नहीं करवा रहा। ऐसे में वर्कशाप के कर्मी खुद के रुपयों से पानी के कैंपर मंगवा रहे है। कर्मचारियों का कहना है कि वर्कशाप के कर्मी भी रोडवेज के है, लेकिन उनके साथ ऐसा भेदभाव क्यों।

वर्कशाप में रोजाना 30 के आसपास पानी के कैंपर आते है। एक कैंपर की लागत 30 रुपये महीना है। ऐसे में 9500 रुपये का पानी हर महीने वर्कशाप में आता है। इस समस्या को लेकर वर्कशाप कर्मियों की ओर से जीएम से लेकर अन्य अधिकारियों से कई बार मांग की जा चुकी है। मगर अभी तक कोई हल नहीं हुआ। इससे कर्मियों की परेशानी बढ़ गई है। हालांकि, वर्कशाप में एक आरओ पानी का वाटर कूलर लगा हुआ है। मगर उसकी हालत खस्ता हो चुकी है और फिल्टर खराब पड़े है। एक तरह से आरओ का पानी पीने लायक ही नहीं है। कर्मी उस पानी को हाथ धोने में इस्तेमाल करते है।

100 से अधिक कर्मियों को हो रही परेशानी

वर्कशाप में मैकेनिक, हेल्पर व वर्कशाप कर्मियों के अलावा अन्य चालक व परिचालकों का भी आवागमन रहता है। हर रोज करीब 25 बसें बाडी व अन्य काम करवाने आती है। ऐसे में 100 से अधिक कर्मियों को पानी की परेशानी का सामना कर पड़ रहा है।

यात्री भी खरीद कर पी रहे पानी

बस अड्डा पर भी पीने के पानी की सुविधा नहीं है। यहां तक कि बस अड्डे व परिसर के बाहरी ओर लगे आरओ के वाटर कूलर की हालत खस्ता है। ऐसे में यात्रियों को मजबूरन पीने के पानी की बोतल खरीदनी पड़ती है।

वर्जन

हम और हमारे कर्मी खुद के रुपयों से पानी के कैंपर मंगवाते है। वर्कशाप में रोजाना 30 कैंपर पानी के आते है। हमारी ओर से अधिकारियों से पानी की व्यवस्था करवाने की मांग की जा चुकी है।

असमत खान, सीनियर सुपरवाइजर, हिसार डिपो।

chat bot
आपका साथी