भ्रूण मिलने के मामले में दुष्कर्म पीड़िता ने मजिस्ट्रेट के समक्ष कहा- आरोपितों ने होटल में किया था सामूहिक दुष्कर्म

काजला के स्वास्थ्य केंद्र में टायलेट में भ्रूण मिलने के मामले में सोमवार को मजिस्ट्रेट के सामने बयान हुए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 07:35 AM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 07:35 AM (IST)
भ्रूण मिलने के मामले में दुष्कर्म पीड़िता ने मजिस्ट्रेट के समक्ष कहा- आरोपितों ने होटल में किया था सामूहिक दुष्कर्म
भ्रूण मिलने के मामले में दुष्कर्म पीड़िता ने मजिस्ट्रेट के समक्ष कहा- आरोपितों ने होटल में किया था सामूहिक दुष्कर्म

जागरण संवाददाता, हिसार :

काजला के स्वास्थ्य केंद्र में टायलेट में भ्रूण मिलने के मामले में सोमवार को पुलिस ने मजिस्ट्रेट के सामने दुष्कर्म पीड़िता के बयान दर्ज करवाए। पीड़िता ने मजिस्ट्रेट के सामने दो युवकों पर एक होटल में उसके साथ दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है, वहीं तीसरे आरोपित पर आरोपितों का साथ देने का आरोप लगाया है। जिसके बाद अग्रोहा थाना पुलिस ने पीड़िता के बयान पर तीन लोगों के खिलाफ दुष्कर्म का केस दर्ज किया है। इमसें दुष्कर्म पीड़िता को गर्भपात के लिए एमटीपी किट उपलब्ध करवाने पर आरोपितों पर एमटीपी किट एक्ट के तहत भी धारा जोड़ी गई है। वहीं भ्रूण का भी पुलिस ने सोमवार को अग्रोहा मेडिकल कालेज में पोस्टमार्टम करवाया। मामले की गंभीरता को देखते हुए इस मामले में जांच की जिम्मेदारी डीएसपी अभिमन्यु लोहान को सौंपी गई है।

------------------- यह था मामला -

गौरतलब है कि काजला के स्वास्थ्य केंद्र में शौचालय में भ्रूण मिलने पर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कार्यरत डा. संजीव ने अग्रोहा थाना पुलिस को मामले की शिकायत दी थी कि शिकायत में बताया था की काजला के स्वास्थ्य केंद्र के शौचालय में अविकसित भ्रूण मिला। मामले में अग्रोहा थाना पुलिस ने भ्रूण को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अग्रोहा मेडिकल कालेज भिजवाया था।

------------------ हेल्थ टीम ने जांच कर किया था मामले का पर्दाफाश

स्वास्थ्य विभाग की पीएनडीटी टीम से डा. प्रभु और उनकी टीम ने इस मामले का पर्दाफाश किया था। मामले की सूचना मिलने पर सर्वप्रथम पुलिस को सूचना दी गई। जिसके बाद वहां टीम गई थी। वहां 22 तारीख में एक युवती का नाम रिकार्ड में मिला। इसके बाद स्टाफ की मीटिग बुलाई गई। वहां बताया कि एक युवती आई थी उसके साथ एक महिला और एक युवक था, उस युवती को पेट दर्द की समस्या थी। स्टाफ नर्स ने युवती को दर्द के इंजेक्श्न दिए गए थे। युवती बार-बार शौचालय जा रही थी। उस दौरान युवती का शौचालय में गर्भपात हुआ था। जिसके बाद युवती वहां से बिना किसी को बताए चली गई थी। मीटिग में एक स्टाफ नर्स ने युवती के बारे में जानकारी होने की बात कही। युवती के बारे में पता किया तो पता लगा कि युवती की मौसी और उसकी एक बहन शहर के निजी अस्पतालों में काम करती है। अस्पतालों में जाकर इन लोगों के बारे में भी जांच की गई। वहीं युवती को बुलाकर काउंसलिग की तो युवती ने सारी बात बता दी। उसने बताया कि एक युवक को वह दो साल से जानती है। उसी युवक ने उसके साथ दुष्कर्म किया था। युवती ने बताया कि उसने एमटीपी किट की गोलियां खाई थी, युवती ने बताया कि यह गोलियां उसे आरोपित युवक ने लाकर दी थी। गोलियां खाने के बाद उसे पेट दर्द में हुआ, वहां गांव में उसे चिकित्सक के पास ले जाया गया। लेकिन चिकित्सक ने उसका उपचार करने से हाथ खड़े कर दिए। इसके बाद वह काजला के स्वास्थ्य केंद्र में गई थी। हेल्थ टीम ने पुलिस को बुलाकर युवती के बयान दर्ज करवाए हैं। वहीं एक युवक जो अस्पताल के पास घूम रहा था, पुलिस ने उस युवक को भी काबू किया है। पहले भ्रूण मिलने के मामले में पुलिस ने धारा 318 के तहत केस दर्ज किया था। हेल्थ टीम ने अपनी जांच रिपोर्ट में आरोपितों पर एमटीपी एक्ट, ड्रग एक्ट, इंडियन मेडिकल काउंसिल एक्ट के तहत धारा लगाने की सिफारिश की थी। --------------------- मामले में पीड़िता के मजिस्ट्रेट के सामने बयान दर्ज करवाए गए हैं। पीड़िता ने आरोपितों पर सामूहिक दुष्कर्म का आरोप लगाया है। दुष्कर्म का केस दर्ज किया है। भ्रूण का पोस्टमार्टम करवाया गया है।

डीएसपी प्रियांशु दिवान, अग्रोहा थाना, हिसार।

chat bot
आपका साथी