सिर में सौटा मारकर हत्या कर दी थी हत्‍या, हिसार कोर्ट ने आरोपित को सुनाई उम्रकैद की सजा

हत्या के एक मामले में दोषी करार गांव मल्लापुर निवासी सोहनलाल को सोमवार को उम्रकैद की सजा सुनाई गई। मामले में एडीजे रेनू राणा की अदालत ने फैसला सुनाते हुए दोषी पर 10 हजार रुपये जुर्माना भी लगाया है।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 04:56 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 04:56 PM (IST)
सिर में सौटा मारकर हत्या कर दी थी हत्‍या, हिसार कोर्ट ने आरोपित को सुनाई उम्रकैद की सजा
हिसार में हत्या मामले में दोषी को उम्रकैद और दस हजार रुपये जुर्माने की सजा

जागरण संवाददाता, हिसार: हिसार में अग्रोहा थाना में 2016 में दर्ज हत्या के एक मामले में दोषी करार गांव मल्लापुर निवासी सोहनलाल को सोमवार को उम्रकैद की सजा सुनाई गई। मामले में एडीजे रेनू राणा की अदालत ने फैसला सुनाते हुए दोषी पर 10 हजार रुपये जुर्माना भी लगाया है। जुर्माना न भरने पर दोषी को दो माह की अतिरिक्त सजा भुगतनी होगी। गौरतलब है कि सिरसा के हजीरां निवासी बीर सिंह ने अग्रोहा थाना में शिकायत दी थी।

शिकायत में बीर सिंह ने बताया था कि उसकी 45 वर्षीय पत्नी गोमती को दमा और टीबी की बीमारी थी। जिस कारण वह उसे जाखोद खेड़ा से देसी दवा दिलाता था। वहां पर उसके साले रामेश्वर के साले मल्लापुर निवासी सोहनलाल के पास रुकती थी। बीर सिंह ने शिकायत में बताया था कि आठ दिसंबर 2016 को गोमती दवाई लेने जाखोद खेड़ा गई और सोहनलाल के पास रुकी थी। सोहनलाल शराब पीने का आदी था। उस दौरान वह गोमती के जेवर बेचकर उन पैसों की शराब पी गया।

गोमती ने उससे रुपये मागे तो आरोपित ने उससे मारपीट की। 10 दिसंबर 2016 को रामेश्वर के भतीजे रोशन लाल के पास फोन आया कि गोमती की सोहनलाल ने सिर में सौटा मारकर हत्या कर दी है। बीर सिंह अपने बेटे अजय, भाई मुखराम और सात-आठ अन्य के साथ गांव मल्लापुर पहुंचा तो वहां देखा कि गोमती का शव सोहनलाल के कमरे में चारपाई पर पड़ा था और गर्दन चारपाई से नीचे लटकी थी। पुलिस ने शिकायत पर धारा 302 के तहत केस दर्ज किया था। मामले में आरोपित सोहनलाल को अदालत ने 29 जुलाई को दोषी करार दिया था। सजा के लिए दो अगस्त तारीख निर्धारित की थी।

दुष्‍कर्म के आरोपित को भेजा जेल

हांसी: महिलाओं के विरूद्ध हो रहे अपराधों पर अंकुश लगाते हुए महिला थाना पुलिस ने नाबालिग से दुष्कर्म करने के मामले में एक आरोपित को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किये गये आरोपित की पहचान हांसी की एक कालोनी निवासी अमित के रूप में हुई है। जानकारी देते हुए जिला पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि उपरोक्त आरोपित एक नाबालिग को बहला-फुसलाकर ले गये था और उसके साथ दुष्कर्म किया। महिला थाना पुलिस ने शिकायत के आधार पर आरोपित अमित को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

chat bot
आपका साथी