लव मैरिज करने पर पंचायत ने गांव से बाहर रहने का सुनाया था फरमान, भाई ने हत्या ही कर डाली

नरेंद्र और पूजा ने लव मैरिज की तो गांव में पंचायत हुई। पंचायत में फैसला हुआ था कि यह दोनों गांव में नहीं रहेंगे। कहीं बाहर जाकर बसेंगे। फिर वे बरवाला आ गए। अब भाई ने जीजा को मारा

By Edited By: Publish:Mon, 01 Jun 2020 05:48 AM (IST) Updated:Mon, 01 Jun 2020 04:04 PM (IST)
लव मैरिज करने पर पंचायत ने गांव से बाहर रहने का सुनाया था फरमान, भाई ने हत्या ही कर डाली
लव मैरिज करने पर पंचायत ने गांव से बाहर रहने का सुनाया था फरमान, भाई ने हत्या ही कर डाली

बरवाला, जेएनएन। अपने ही गांव की लड़की से लव मैरिज करने वाले की बीते दिवस लड़की के भाई ने गोलियां मारकर हत्या कर दी थी। मृतक नरेंद्र के पिता राजेंद्र ने पुलिस को दर्ज कराए अभियोग में कहा कि 2018 में जब नरेंद्र और पूजा ने लव मैरिज की तो गांव में विरोध हुआ और पंचायत हुई। पंचायत में फैसला हुआ था कि यह दोनों गांव में नहीं रहेंगे। कहीं बाहर जाकर बसेंगे।

तब से नरेंद्र और पूजा दोनों ही गांव से बाहर बरवाला आकर बस गए थे और यहां पर हांसी रोड पर उन्होंने हिसार ऑटो गैरेज नाम से दुकान बनाई थी और ऊपर ही रिहायश की थी। परंतु पूजा के घर वालों ने रंजिश पाले रखी और इन लोगों ने अपने मंसूबों को कामयाब करने के लिए बरवाला में इन दोनों के पास आना जाना कुछ महीने पहले शुरू कर दिया। आना जाना इसलिए शुरू किया ताकि साजिश को अंजाम दिया जा सके। शनिवार को हत्या की वारदात को अंजाम देने से पूर्व इन लोगों ने रेकी भी की और बाइक ठीक करवाने के बहाने यह लोग उनके पास आए। इसके बाद योजनाबद्ध तरीके से नरेंद्र की हत्या कर दी।

शव का पोस्टमार्टम करवा स्वजनों को सौंपा मोटरसाइकिल

मैकेनिक चिड़ोद गांव निवासी नरेंद्र के शव का बरवाला पुलिस ने हिसार के नागरिक अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाकर स्वजनों के हवाले कर दिया। पोस्टमार्टम में नरेंद्र की मौत का कारण उसके सिर पर गोली लगना बताया गया है।

---बरवाला के थाना प्रभारी इंस्पेक्टर कुलदीप ¨सह ने बताया कि बरवाला पुलिस इस मामले में हर पहलू से जांच कर ही है। जांच के लिए कई लोगों से पूछताछ की गई है। बरवाला पुलिस ने इस संदर्भ में मृतक नरेंद्र के पिता राजेंद्र ¨सह के बयान पर लड़की के भाई सचिन, ताऊ के लड़के ¨बटू, पिता रमेश कुमार, मामा का लड़का पवन निवासी राजली तथा अन्य के खिलाफ साजिश रचकर हत्या करने के आरोप में केस दर्ज किया है। जिनको शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

ये है मामला

बरवाला में शनिवार को हांसी रोड पर हिसार ऑटो गैरेज के नाम से मोटरसाइकिल मैकेनिक का काम करने वाले नरेंद्र की लव मैरिज करने की रंजिश के चलते उसकी पत्नी पूजा के भाई सचिन ने अपने ताऊ और मामा के लड़के के साथ मिलकर गोली मारकर हत्या कर दी थी और फरार हो गए थे। मृतक नरेंद्र की पत्नी पूजा ने आरोप लगाया था कि उसके घर वाले उनकी लव मैरिज से खुश नहीं थे। इसी के चलते उन्होंने गांव से दूर बरवाला में अपनी रिहायश कर ली थी। इसलिए उनका आना-जाना नहीं था। लेकिन कुछ समय पूर्व ही उसके पापा भी उसके घर आए थे। फिर ताऊ का लड़का आया। इसके बाद उन लोगों ने उनके यहां आना-जाना बढ़ा लिया। अब आखिरकार इस हत्या को अंजाम दिया गया।

chat bot
आपका साथी