झज्जर में सनसनी, कहासुनी के बाद पत्नी को मौत के घाट उतार पुलिस के पास पहुंचा पति

10 साल पहले शादी हुई थी। रविवार आधी रात घटना हुई। परिवार वाले बाहर सो रहे थे। इसी बीच दोनों में विवाद हुआ। इसके बाद पति ने धारदार हथियार से पत्नी की जान ले ली। पिछले कुछ समय से दोनों में विवाद चल रहा था।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 01:20 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 01:20 PM (IST)
झज्जर में सनसनी, कहासुनी के बाद पत्नी को मौत के घाट उतार पुलिस के पास पहुंचा पति
वारदात के बाद एसपी ने घटनास्थल का जायजा लिया। पुलिस जांच में जुटी है।

जागरण संवाददाता, झज्जर। रविवार-सोमवार मध्यरात्रि गांव तलाव में एक पति ने आपसी कहासुनी के चलते तेजधार हथियार से अपनी पत्नी की हत्या की है। वारदात के दौरान पति-पत्नी अपने कमरे में थे। विवाद के बाद दोनों के बीच कहासुनी बढ़ गई। परिवार वाले बाहर आंगन में सो रहे थे। हत्यारोपित पति ने पुलिस के समक्ष सरेंडर कर दिया है। एसपी राजेश दुग्गल की अगुवाई में विभिन्न टीमों ने मौका-ए-वारदात का जायजा लिया। 

सोनीपत जिले के गांव सफियाबाद निवासी नरेंद्र ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि उसकी करीब 30 वर्षीय बेटी मनीषा की शादी करीब 10 वर्ष पहले गांव तलाव निवासी देवेंद्र के साथ की थी। लेकिन, पिछले कुछ समय से अब मनीषा व उसके पति देवेंद्र के बीच अनबन चल रही थी। बात-बात पर विवाद होता था। देवेंद्र अपनी पत्नी के साथ मारपीट करता और तंग भी रखता था। इसी आपसी कहासुनी के चलते देवेंद्र ने मनीषा की हत्या कर दी। जब इस घटना की सूचना मिली तो वे मौके पर पहुंचे, तब मनीषा उन्हें मृत मिली। गांव तलाव निवासी राजेश ने बताया कि उसका भाई मनीषा व भाई देवेंद्र उनके साथ वाले कमरे में थे।

कमरे में गए तो मनीषा की मौत हो चुकी थी

रात को करीब 12-1 बजे उन्हें पता चला कि कमरे में झगड़ा हो रहा है। जब उन्होंने भीतर जाकर देखा तो पाया कि मनीषा की मौत हो चुकी है। उन्होंने पुलिस व मनीषा के मायके वालों को सूचित किया। इधर, देवेंद्र ने पुलिस थाने में जाकर सरेंडर कर दिया। वहीं पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंचकर जांच आरंभ कर दी।

एसपी ने लिया घटनास्थल का जायजा

पुलिस अधीक्षक राजेश दुग्गल ने भी करीब 10 बजे गांव तलाव में पहुंचे। उन्होंने घटनास्थल का जायजा लिया। पुलिस अधिकारियों व लोगों से भी बातचीत करके हत्या संबंधित जानकारी जुटाई।मृतका के स्वजनों से भी बातचीत की। साथ ही पुलिस को भी इस मामले में उचित कार्रवाई के निर्देश दिए हुए है। वहीं हत्या के बाद पुलिस के कई अधिकारी व कर्मचारी घटना स्थल पर पहुंचकर जांच में जुट गए।

बोर्ड द्वारा पुलिस ने करवाया पोस्टमार्टम

हत्या के मामले को देखते हुए पुलिस भी गंभीरता से जांच कर रही है। पुलिस ने मृतका मनीषा के शव का पोस्टमार्टम चिकित्सकों के बोर्ड द्वारा करवाया है। ताकि हत्या की तह तक पहुंचा जा सके। शव को पोस्टमार्टम के बाद स्वजनों को सौंपा गया है। घटना के बाद एफएसएल की टीम भी मौके पर पहुंची और हत्या संबंधित साक्ष्य जुटाए। पुलिस मामले की गंभीरता से जांच में जुटी हुई है।

दो बच्चों की मां थी मनीषा

मृतका के स्वजनों ने बताया कि मृतका को दो बच्चे हैं। बड़ी लड़की तनिष्का और छोटा बेटा मयंक। दोनों के सिर से मां का साया उठ गया। हर किसी के चेहरे पर बच्चों के भविष्य की चिंता साफ दिखाई दे रही थी। बच्चों की चिंता करते हुए हर कोई यह कहता नजर आ रहा था कि मां की मौत हो गई और पिता जेल में चला गया। अब बच्चों को कौन संभालेगा। दोनों बच्चों के समक्ष यह दुख की घड़ी है।

आरोपित से की जा रही पूछताछः एसएचओ

सदर थाना झज्जर के एसएचओ सत्येंद्र कुमार ने कहा कि गांव तलाव में महिला की हत्या की सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची और जांच में जुट गई। मृतका मनीषा के पिता नरेंद्र की शिकायत पर पति देवेंद्र के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। आरोपित देवेंद्र ने पुलिस के समक्ष सरेंडर कर दिया। उससे भी पूछताछ की जा रही है।

हिसार की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी