न्यू ऑटो मार्केट में एचएसवीपी ने 40 अवैध दुकानें तोड़ीं

न्यू ऑटो मार्केट का प्रोजेक्ट करीब 14 सालों के बाद सिरे चढ़ा है और दुकानों की अलॉटमेंट शुरु हो चुकी है। मार्केट में 509 शोरूम व दुकानें बननी हैं जिनमें से करीब 207 का ड्रा हो चुका है। जिन दुकानदारों ने दुकानों की 25 फीसद राशि जमा करवाकर नक्शे पास करवा लिए हैं उन्हें एचएसवीपी द्वारा दुकानों के निर्माण हेतु निशानदेही करवाकर कब्जे दिए जा रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 06:41 AM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 06:41 AM (IST)
न्यू ऑटो मार्केट में एचएसवीपी ने 40 अवैध दुकानें तोड़ीं
न्यू ऑटो मार्केट में एचएसवीपी ने 40 अवैध दुकानें तोड़ीं

संवाद सहयोगी, हांसी : न्यू ऑटो मार्केट में अवैध दुकानों पर हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (एचएसवीपी) ने सोमवार को बड़ी कार्रवाई करते जेसीबी से 40 अवैध दुकानों को ध्वस्त कर दिया। इसके बाद दुकानदारों ने खुद ही दुकानें खाली करनी शुरू कर दी। यहां करीब चार घंटे तक कार्रवाई चली।

बता दें कि न्यू ऑटो मार्केट का प्रोजेक्ट करीब 14 सालों के बाद सिरे चढ़ा है और दुकानों की अलॉटमेंट शुरु हो चुकी है। मार्केट में 509 शोरूम व दुकानें बननी हैं, जिनमें से करीब 207 का ड्रा हो चुका है। जिन दुकानदारों ने दुकानों की 25 फीसद राशि जमा करवाकर नक्शे पास करवा लिए हैं, उन्हें एचएसवीपी द्वारा दुकानों के निर्माण हेतु निशानदेही करवाकर कब्जे दिए जा रहे हैं।

मार्केट में करीब 50 अवैध दुकानें बनी हुई थी। जिनमें से करीब 40 दुकानों को तोड़ दिया गया। ऑटो मिस्त्रियों को कई बार अवैध दुकानों को हटाने का सख्त निर्देश दिए जाने के बावजूद कुछ दुकानों को खाली नहीं किया जा रहा था।

निर्माण पूरा होने पर लेनी होगी एनओसी

एचएसवीपी की अनुमति के साथ करीब 40 दुकानों का निर्माण कार्य न्यू ऑटो मार्केट में शुरू हो चुका है। इनमें से कई दुकानों का निर्माण अंतिम फेज में है। दुकान का निर्माण पूरा होने के बाद एनओसी सर्टिफिकेट लेना होगा। इसके बाद ही दुकान मालिकों द्वारा कार्य शुरू किया जा सकता है।

जल्द पूरी होगी कार्रवाई

पुलिस फोर्स की मौजूदगी में करीब 40 दुकानों को तोड़ा गया है। बची दुकानों को जल्द ध्वस्त कर दिया जाएगा। न्यू ऑटो मार्केट का प्रोजेक्ट जल्दी ही पूरा होगा।

अनूप कुमार, जेई, एचएसवीपी

chat bot
आपका साथी