HSSC Exam: महिला कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 12 को, सिरसा में 57 परीक्षा केंद्रों पर 14100 परीक्षार्थी देंगे परीक्षा

परीक्षा को लेकर 11 दिसंबर को फाइनल बैठक होगी जिसमें परीक्षा की रूपरेखा बनाई जाएगी। परीक्षा के चलते पुलिस विभाग की ओर से डीएसपी महिला एवं पुरुष जवान इंस्पेक्टर व एसएचओ की डयूटी लगाई जाएगी। 11 दिसंबर को उपायुक्त व बोर्ड के अधिकारी केंद्र अधीक्षकों की बैठक लेंगे।

Naveen DalalThu, 02 Dec 2021 11:26 AM (IST)
परीक्षा के दौरान केंडिडेट का क्यूआर कोड स्कैन होने के बाद ही परीक्षा केंद्रों में एंट्री दी जाएगी।

सिरसा, जागरण संवाददाता। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की ओर से 698 पदों पर महिला पुलिस कांस्टेबल ( एचएपी दुर्गा -1) की भर्ती के लिए 12 दिसंबर को परीक्षा आयोजित की जाएगी। परीक्षा को लेकर जिले में 57 परीक्षा केंद्र बनाए जाएंगे। जहां 14100 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। एक परीक्षा केंद्र में 250 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। प्रात:कालीन सत्र में साढ़े दस बजे से 12 बजे तक होगी। परीक्षार्थियों को दो घंटे पहले परीक्षा केंद्र में पहुंचना होगा।

परीक्षा को लेकर 600 जवानों की लगेगी डयूटी

शांतिपूर्ण व नकल रहित परीक्षा के लिए 600 पुलिस जवानों की डयूटी लगाई जाएगी। सीसी कैमरों की निगरानी में होने वाली परीक्षा को लेकर सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए जाएंगे। सुबह साढ़े आठ बजे परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र में रिपोर्ट करना होगा। साढ़े नौ बजे के बाद एंट्री नहीं होगी। एंट्री से पहले परीक्षार्थियों की मैटल डिटेक्टर से तलाशी ली जाएगी। दरअसल में बार बार पेपर लीक के मामले सामने आते रहते है तो प्रशासन अबकी बार सुरक्षा के कड़ प्रबंध करने में जुटा हुआ।

परीक्ष को लेकर 11 को होगी फाइनल बैठक

परीक्षा को लेकर 11 दिसंबर को फाइनल बैठक होगी, जिसमें परीक्षा की रूपरेखा बनाई जाएगी। परीक्षा के चलते पुलिस विभाग की ओर से डीएसपी, महिला एवं पुरुष जवान, इंस्पेक्टर व एसएचओ की डयूटी लगाई जाएगी। 11 दिसंबर को उपायुक्त व बोर्ड के अधिकारी केंद्र अधीक्षकों की बैठक लेंगे।

कोविड नियमों की करनी होगी पालना

महिला कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के दौरान कोविड नियमों की पालना करने की सख्त हिदायत जारी की गई है। परीक्षार्थियों को हाथ सैनिटाइज करने व थर्मल स्कैनिंग के बाद ही एंट्री दी जाएगी। सभी परीक्षार्थियों को मास्क लगाकर रखना होगा। 

महिला कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 12 दिसंबर को है। जिले में 57 परीक्षा केंद्रों पर 14,100 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। परीक्षा सुबह साढ़े दस से 12 बजे तक होगी। परीक्षा को लेकर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध रहेंगे। 11 दिसंबर को परीक्षा को लेकर फाइनल बैठक की जाएगी। - संत कुमार बिश्नोई, जिला शिक्षा अधिकारी

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.