मदर अस्पताल पुलिस-पत्रकारों को निशुल्क देगा होम्योपैथी इम्युनिनटी बूस्टर

हिसार में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर इम्युनिटी बूस्ट मदर अस्पताल मुफत में देगा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 10:54 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 10:54 PM (IST)
मदर अस्पताल पुलिस-पत्रकारों को निशुल्क देगा होम्योपैथी इम्युनिनटी  बूस्टर
मदर अस्पताल पुलिस-पत्रकारों को निशुल्क देगा होम्योपैथी इम्युनिनटी बूस्टर

जागरण संवाददात, हिसार : हिसार में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर इम्युनिटी बूस्टर पर अभियान चलाने वाले नागोरी गेट के अंदर मदर मेडिकल स्टोर के सामने स्थित मदर अस्पताल ने अग्रणी कोरोना योद्धाओं में शामिल पुलिस कर्मचारियों व पत्रकारों को निशुल्क इम्युनिटी बूस्टर की डोज देने का फैसला लिया है।

मदर अस्पताल के संचालक अमित जैन ने बताया कि पिछले एक माह में हिसार में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 50 गुणा हो गई है। यदि संक्रमण की रफ्तार यही रही तो फिर स्थिति काफी खराब हो जाएगी। स्थिति खराब ना हो, इसके लिए हमारे अस्पताल में इम्यूनिटी बूस्टर पर अभियान चलाया हुआ है। यह अभियान भारत सरकार के होम्योपैथिक विभाग द्वारा सुझाए जाने के बाद पिछले साल तो जोरों पर था, लेकिन इस बार इसकी तरफ किसी ने ध्यान नहीं दिया। इसी के मद्देनजर, हमने इस बारे में अभियान चलाने का फैसला लिया है और अस्पताल के होम्योपैथिक चिकित्सक डॉ. भारत आर्य की देखरेख में मात्र 200 रुपये में पूरे परिवार को इम्युनिटी की डोज दे रहे हैं ताकि कोरोना से मुकाबला करने के लिए लोग तैयार हो जाएं और इस बीमारी से हिसार में कम से कम लोगों की मौत हो।

अमित जैन ने बताया कि अक्सर देखने में आया है कि पुलिस कर्मचारी और पत्रकार, अपनी व्यस्त दिनचर्या के चलते अपनी इम्युनिटी की तरफ ध्यान नहीं दे पाते। इन कोरोना यौद्धाओं की इम्युनिटी बढ़ाने के लिए फैसला लिया है कि हमारा अस्पताल इनको इम्युनिटी बूस्टर निशुल्क में देगा। इम्युनिटी बूस्टर की डोज लेने के लिए आने वालों से आग्रह है कि वे सोशल डिस्टेंसिग का पालन करें और मास्क लगाकर आएं।

chat bot
आपका साथी