थाने में फरियादी महिला से अभद्रता पर होमगार्ड सस्पेंड

क्राइम मीटिग में चौकी व थाना प्रभारियों को जनता के साथ मधुर व्यवहार करने की नसीहत।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 07:55 AM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 07:55 AM (IST)
थाने में फरियादी महिला से अभद्रता पर होमगार्ड सस्पेंड
थाने में फरियादी महिला से अभद्रता पर होमगार्ड सस्पेंड

फोटो कैप्शन - 41

क्राइम मीटिग में चौकी व थाना प्रभारियों को जनता के साथ मधुर व्यवहार करने के दिए निर्देश संवाद सहयोगी, हांसी: सिटी थाना में आयोजित क्राइम मीटिग में एसपी ने एक फरियादी महिला के साथ अभद्र व्यवहार करने वाले होमगार्ड जवान को सस्पेंड कर दिया। मीटिग में मौजूद तमाम थानों व चौकी इंचार्ज को जनता के साथ बेहतर सलूक करने के कडे़ निर्देश दिए और चेतावनी देते हुए कहा कि अभद्र व्यवहार की शिकायत मिलते ही किसी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा।

बता दें कि जिला पुलिस अधीक्षक नितिका गहलोत पुलिस व जनता के बीच संबंधों को मधुर बनाने के अभियान में जुटी हुई है। प्रत्येक मीटिग में जनता के साथ शालीन व्यवहार करने के निर्देश उनके द्वारा दिए जाते हैं। शनिवार को सिटी थाना में क्राइम मीटिग आयोजित की गई थी। इस दौरान उन्होंने पुलिस कर्मचारियों को समाज के पिछड़े वर्ग, अनुसूचित जाति वर्ग व महिलाओं के संबंधित मामलों में पूरी संवेदनशीलता के साथ काम करने के निर्देश दिए। यही नहीं एसपी ने झूठा मुकदमा दर्ज करवाने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई करने की बात मीटिग में कही। अपराधिक तत्वों से निपटने के लिए पुलिस को ज्यादा से ज्यादा पेट्रोलिग करने के निर्देश दिए हैं।

होमगार्ड ने महिला से किया था गलत व्यवहार

थाने में शिकायत लेकर पहुंची एक महिला के साथ होमगार्ड जवान ने गलत व्यवहार किया था जिसकी शिकायत एसपी के समक्ष पहुंच गई थी। इसके बाद शनिवार को क्राइम मीटिग के दौरान उक्त होमगार्ड जवान को सस्पेंड कर दिया गया। इस कार्रवाई से स्पष्ट संदेश दिया गया है कि जनता के साथ अभद्र व्यवहार को किसी सूरत में सहन नहीं किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी