Hisar News: हिसार में पांच क्षेत्रों में सीवरेज जाम की समस्‍या, शिकायतें करने के बावजूद जिम्मेदार मौन

दिन प्रतिदिन शहर के विभिन्न क्षेत्रों में सीवरेज जाम की समस्या लगातार बढ़ रही है। वर्तमान में शहर के पांच ऐसे क्षेत्र है जिनमें लंबे समय से सीवरेज की समस्या बनी है लेकिन जनस्वास्थ्य विभाग कोई स्थाई समाधान नहीं कर पा रहा है।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 08:25 AM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 08:25 AM (IST)
Hisar News: हिसार में पांच क्षेत्रों में सीवरेज जाम की समस्‍या, शिकायतें करने के बावजूद जिम्मेदार मौन
हिसार में सीवरेज जाम की समस्‍या के कारण लोगों को दिक्‍कत झेलनी पड़ रही है

जागरण संवाददाता, हिसार : शहर में सीवरेज व्यवस्था लगातार चरमराई हुई है। दिन प्रतिदिन शहर के विभिन्न क्षेत्रों में सीवरेज जाम की समस्या लगातार बढ़ रही है। वर्तमान में शहर के पांच ऐसे क्षेत्र है जिनमें लंबे समय से सीवरेज की समस्या बनी है लेकिन जनस्वास्थ्य विभाग कोई स्थाई समाधान नहीं कर पा रहा है। इसमें लक्ष्मीबाई चौक से मलिक चौक क्षेत्र, जिंदल माडर्न स्कूल मार्ग, ऋषि नगर, पटेल नगर और महावीर कालोनी क्षेत्र शामिल है। ये ऐसे क्षेत्र है जिसकी सीवरेज व पेयजल की समस्या अब मुख्यालय तक पहुंच रही है बावजूद इसके समस्या का कोई समाधान नहीं हो पाया है।

ऋषि नगर में एक सप्ताह से सीवरेज जाम

ऋषि नगर में पिछले एक सप्ताह से सीवरेज जाम है। तीन दिनों से तो समस्या अधिक बढ़ी हुई। सीवरेज जाम होने के कारण ऋषि नगर, न्यू ऋषि नगर और जगजीवन नगर में लोग परेशान है। सड़क पर गंदे पानी का जलभराव हो रहा है। हालांकि जनस्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी सफाई के लिए प्रयास अवश्य करते है लेकिन लाइन की पूरी तरह से सफाई नहीं हो पाने के कारण सफाई के एक दो दिन बाद ही फिर से सीवरेज जाम हो जाते है।

जिंदल माडर्न स्कूल के पास सीवरेज जाम

दिल्ली रोड से जिंदल माडर्न स्कूल के पास पिछले करीब एक माह से सीवरेज जाम की समस्या है। बीच में जनस्वास्थ्य विभाग की टीम ने जाम खुलवाने के लिए कार्य किया लेकिन वे प्रयास नाकाफी साबित हुए। यहीं कारण है कि अब भी सड़क पर सीवरेज का गंदा पानी आम देखा जा सकता है। लंबे समय से सीवरेज का पानी सड़क पर लोगों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। पार्षद जगमोहन मित्तल ने कहा कि कई बार जनस्वास्थ्य विभाग के अफसरों को शिकायत कर चुका हूं लेकिन आज तक समस्या का स्थाई समाधान नहीं हुआ है।

पटेल नगर में सीवरेज जाम

पटेल नगर में वर्तमान में मार्केट क्षेत्र से लेकर कालोनियों में सीवरेज जाम है। पार्षद महेंद्र जुनेजा ने कहाकि एसई से लेकर जेई तक तो कई बार शिकायत कर चुका हूं। इसके अलावा जनस्वास्थ्य विभाग के मुख्यालय के अफसरों से लेकर जिला कार्यालय में ढोल बजाकर समस्या समाधान के लिए अफसरों को अवगत करवा चुके है। बावजूद इसके समस्या का समाधान नहीं हुआ। अफसरों पर लापरवाही व सुस्त कार्यप्रणाली के चलते सरकार जब तक ठोस कार्रवाई नहीं करेगी। जनता यूं ही तंग होती रहेगी।

---शहर में कई स्थानों पर सीवरेज व दूषित पेयजल की समस्या है। पार्षद अफसरों को जनसमस्या के बारे में समय समय पर अवगत करवाते रते है लेकिन जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारी समस्याओं का स्थाई समाधान करने की बजाए औपचारिकताएं कर रहे है । यहीं कारण है कि जनसमस्याएं जस की तस है। मेरी सरकार से मांग है कि लापरवाह व सुस्त कार्यप्रणाली के अफसरों पर संज्ञान लें ताकि जनसमस्याओं का समय पर समाधान हाे सकें।

- मनोहर लाल, चेयरमैन, सीवरेज, पेयजल व ड्रेनेज सप्लाई व्यवस्था की सब कमेटी, नगर निगम हिसार।

chat bot
आपका साथी