Hisar News: डेढ़ माह से धंसी पड़ी है ड्रेनेज लाइन, परेशान जनता ने जनस्वास्थ्य विभाग को आंदोलन की दी चेतावनी

जनस्वास्थ्य विभाग के मामला संज्ञान में होने के बावजूद अभी तक ड्रेनेज लाइन दुरुस्त नहीं हुई है। ऐसे में क्षेत्रवासियों में भारी रोष है। कारण है कि जिस दो जगह ड्रेनेज लाइन धंसी है वहां करीब 12-12 फीट गहरे गडढ़े है जो हादसों को न्यौता दे रहे है।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 11:48 AM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 11:48 AM (IST)
Hisar News: डेढ़ माह से धंसी पड़ी है ड्रेनेज लाइन, परेशान जनता ने जनस्वास्थ्य विभाग को आंदोलन की दी चेतावनी
हिसार में सीवरेज और ड्रेनेज व्‍यवस्‍था चरमराई हुई है

जागरण संवाददाता, हिसार : अग्रसेन कालोनी और विवेक विहार क्षेत्र में शहर की मैन ड्रेनेज लाइन धंसे हुए करीब डेढ़ माह बीत चुके है। जनस्वास्थ्य विभाग के मामला संज्ञान में होने के बावजूद अभी तक ड्रेनेज लाइन दुरुस्त नहीं हुई है। ऐसे में क्षेत्रवासियों में भारी रोष है। कारण है कि जिस दो जगह ड्रेनेज लाइन धंसी है वहां करीब 12-12 फीट गहरे गडढ़े है जो हादसों को न्यौता दे रहे है। अपनी सुरक्षा को लेकर भयभीत क्षेत्रवासियों ने जनस्वास्थ्य विभाग के अफसरों को चेतावनी दे है कि यदि जल्द इस ड्रेनेज लाइन को दुरुस्त नहीं करवाया तो क्षेत्रवासी आंदोलन करेंगे।

क्षेत्रवासी कृष्ण, सुरेंद्र, महेंद्र व वीरेंद्र नरवाल ने आरोप लगाते हुए कहा कि डेढ़ माह से ड्रेनेज लाइन धंसी हुई है। कई बार जनस्वास्थ्य विभाग के अफसरों को क्षेत्रवासी बता चुके है लेकिन वे स्थाई समाधान नहीं कर रहे है। पिछले कई दिन पूर्व क्षेत्रवासियों को जनस्वास्थ्य विभाग के अफसरों से ड्रेनेज लाइन दुरुस्त करेन की गुहार लगाई थी। उन्होंने जल्द समाधान का आश्वासन दिया था। आश्वासन देने के बाद अधिकारी दोबार आए ही नहीं। हालात जस के तस बने हुए है। लोगों में भय का माहौल भी है कि धंसी हुई ड्रेनेज लाइन के कारण कहीं कोई हादसा न हो जाए। इस धंसी हुई ड्रेनेज से आसपास के भवनों को भी नुकसान पहुंचने की स्थिति पैदा हो गई है। हमने जनस्वास्थ्य विभाग को चेतावनी दी है कि जल्द ड्रेनेज लाइन दुरुस्त नहीं की तो क्षेत्रवासी आंदोलन करेंगे।

ये है मामला

फव्वारा चौक से नगर निगम कार्यालय के सामने से होते हुए वार्ड-20 की अग्रसेन व विवेक विहार कालोनी में से ऋषि नगर बरसाती डिस्पोजल तक ड्रेनेज लाइन गई हुई है। अगस्त माह में 48 ईंची इस लाइन का हिस्सा धंस गया। यह ड्रेनेज वार्ड-20 में दो जगह धंसी हुई है।दोनों जगह करीब 10 फीट चौड़े और 10 से 12 फीट तक गहरे गडढे हो गए है। बता दे कि यह लाइन जहां से गुजरती है वह क्षेत्र शहर का वीआईपी क्षेत्र में से एक है। कारण है कि लाइन के क्षेत्र में स्थानीय विधायक, निगम कमिश्नर, आईजी, एडीसी, एसडीएम सहित कई नेताओं और शहर के आर्थिक रूप से समृद्ध लोगों के घर है। जिनका बरसाती पानी निकासी इसी ड्रेनेज से होता है। शिकायतों के बावजूद इस लाइन को अभी तक जनस्वास्थ्य विभाग ने पूरी तरह से दुरुस्त नहीं किया है।

chat bot
आपका साथी