Hisar News: एंबुलेंस के 33 ड्राइवर के पदों पर आए थे 2365 आवेदन, सरकार ने भर्ती पर लगाई रोक

हिसार सिविल अस्पताल में 11 नई एंबुलेंस मंगवाई गई थी। जिनके लिए 33 ड्राइवरों को भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए थे। सरकार ने पत्र जारी कर सभी विभागों के ग्रुप सी और डी के पदों पर आटसोर्सिंग द्वारा की जा रही भर्ती पर रोक लगा दी है।

By Rajesh KumarEdited By: Publish:Wed, 29 Sep 2021 01:27 PM (IST) Updated:Wed, 29 Sep 2021 01:27 PM (IST)
Hisar News: एंबुलेंस के 33 ड्राइवर के पदों पर आए थे 2365 आवेदन, सरकार ने भर्ती पर लगाई रोक
हिसार सिविल अस्पताल में एंबुलेंस के 33 ड्राइवरों की भर्ती पर लगी रोक।

जागरण संवाददाता, हिसार। सिविल अस्पताल में 33 एंबुलेंस ड्राइवर के पदों पर नौकरी लगने की बांट देख रहे युवाओं काे निराशा हाथ लगी है। सिविल अस्पताल में हाल ही में 11 नई एंबुलेंस मंगवाई गई थी। जिनके लिए 33 ड्राइवरों को भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए थे। 25 सितंबर तक आवेदन करने की अंतिम तिथि थी और अब आगे की प्रक्रिया जारी थी। लेकिन इससे पहले ही सरकार ने पत्र जारी कर सभी विभागों के ग्रुप सी और डी के पदों पर आटसोर्सिंग द्वारा की जा रही भर्ती पर रोक लगा दी है। जबकि इससे पहले सिविल अस्पताल में एंबुलेंस ड्राइवर के पदों पर 2365 आवेदन आ चुके थे। यानि एक पद के लिए 71 दावेदार थे। लेकिन सरकार ने भर्ती पर रोक लगा दी है। जिससे जरुरत मंद युवाओं के मन में निराशा घर कर गई है।

भर्ती प्रक्रिया पर रोक लगने से लगा झटका

कुछ युवाओं ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि सरकार द्वारा आउटसोर्सिंग द्वारा भर्ती प्रक्रिया पर रोक लगने से उन्हें झटका लगा है, उन्हें इस बात की जरा भी उम्मीद नहीं थी। वहीं एक युवक ने बताया कि लाकडाउन में उसके पिता का शूज का बिजनेस बिलकुल ठप हो गया। जिसके चलते उसने एंबुलेंस ड्राइवर के पद के लिए आवेदन किया था। लेकिन अब इस भर्ती पर रोक लगने से कोई और काम ढूंढना पड़ेगा। प्रदेश सरकार की तरफ से मंगलवार देर शाम लेटर जारी किया गया कि प्रदेश में आउटसोर्सिंग के तहत भर्ती ग्रुप डी और सी पर रोक लगा दी जाए। सरकार के आगामी आदेशों तक इन पदों पर भर्ती नहीं हो पाएगी।

जिले में 11 नई एंबुलेंस भेजी गई

गौरतलब है कि स्वास्थ्य विभाग ने स्वास्थ्य सुविधाएं बढ़ाने के लिए हाल ही में जिले में 11 नई एंबुलेंस भेजी है। इन एंबुलेंस को सीएचसी केंद्रो पर भेजा गया है। इससे पहले जिले में 22 एंबुलेंस थी। अब कुल 33 एंबुलेंस हो गई है। नई एंबुलेंस को चलाने के लिए ड्राइवरों की जरुरत थी। जिसके चलते विभाग की तरफ से आउटसोर्सिंग के तहत ड्राइवर के पदों पर वेकेंसी निकाली गई थी।

chat bot
आपका साथी