हिसार न्यू राजगुरु मार्केट और बिश्नोई मार्केट ने शुरु की पार्किंग व्यवस्था, दीवाली पर जाम से मिल सकेगी राहत

हिसार मार्केट में आने वाले ग्राहकों के लिए मार्केट एसोसिएशन पेयजल से लेकर वाहन पार्किंग तक की विभिन्न सुविधाएं मुहैया करवाने में लगी हुई है। इसी क्रम में मंगलवार को विभिन्न मार्केट के व्यापारियों ने अपनी मार्केट में पार्किंग व्यवस्था दुरुस्त करवाई का कार्य किया।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 11:51 AM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 11:51 AM (IST)
हिसार न्यू राजगुरु मार्केट और बिश्नोई मार्केट ने शुरु की पार्किंग व्यवस्था, दीवाली पर जाम से मिल सकेगी राहत
हिसार मार्केट में दीवाली के त्‍योहार को लेकर पार्किंग व्‍यवस्‍था बनाई जा रही है

जागरण संवाददाता, हिसार : त्योहारी सीजन में बाजार गुलजार हो गए है। ग्राहकों की संख्या में दिन प्रतिदिन इजाफा हो रहा है। बाजारों में रौनक बढ़ रही है। वहीं मार्केट में आने वाले ग्राहकों के लिए मार्केट एसोसिएशन पेयजल से लेकर वाहन पार्किंग तक की विभिन्न सुविधाएं मुहैया करवाने में लगी हुई है। इसी क्रम में मंगलवार को विभिन्न मार्केट के व्यापारियों ने अपनी मार्केट में पार्किंग व्यवस्था दुरुस्त करवाई का कार्य किया। न्यू राजगुरु मार्केट और बिश्नोई मार्केट एसोसिएशन के सदस्यों ने भी मार्केट में पार्किंग व्यवस्था करवाई।

निगम कमिश्नर ने एसोसिएशन को कहा दिवाली तक अपने स्तर पर करो पार्किंग

18 अक्टूबर को न्यू राजगुरु मार्केट और बिश्नोई मार्केट एसोसिएशन के प्रधान राजेंद्र चुटानी ने निगम कमिश्नर अशोक कुमार गर्ग से पार्किंग की मांग की थी। इस पर कमिश्नर ने उन्हें पार्किंग व्यवस्था दिवाली तक सौंप दी है। ऐसे में 19 अक्टूबर को व्यापारियों ने पार्किंग व्यवस्था करवानी शुरु कर दी है। हालांकि 19 अक्टूबर को मार्केट में निशुल्क पार्किंग व्यवस्था करवाई।

ये है मार्केट की स्थिति

सात मार्केट में 500 से अधिक दुकाने है। एक दुकान में औसतन 10 ग्राहक भी प्रतिदिन आए तो पांच हजार से अधिक ग्राहकों की इन मार्केट में आवाजाही रहती है। मार्केट में प्रतिदिन 40 से 50 पुीसद ग्राहक अपने वाहन लेकर खरीदारी के लिए आ रहे है। अनुमानित इन मार्केटों में प्रतिदिन ग्राहकों के एक हजार से ज्यादा दुपहिया वाहन और 300 से अधिक गाड़ियां आ जाती है।

इन मार्केट की पार्किंग व्यापारियों ने संभाली

- आर्य समाज मार्केट

- न्यू राजगुरु मार्केट

- बिश्नोई मार्केट

- पालिका बाजार

- हनुमान मंदिर मार्केट

- फूल मार्केट

- लाजपत राय मार्केट

---

निगम कमिश्नर ने त्योहारी सीजन में दिवाली तक हमारी एसोसिएशन को पार्किंग सौंपी है। मंगलवार को ग्राहकों से अपने वाहन व्यवस्थित तरीके से लगाने के लिए आग्रह किया। कई व्यापारियों ने ग्राहकों को वाहन पार्किंग में सहयोग किया। व्यापारियों और ग्राहकों के आपसी सहयोग से मार्केट में बेहतर पार्किंग व्यवस्था का हमारा प्रयास रहेगा।

- राजेंद्र चुटानी, प्रधान, न्यू राजगुरु मार्केट व बिश्नोई मार्केट एसोसिएशन, हिसार।

chat bot
आपका साथी