Karwa Chauth 2021: महिलाओं के लिए अच्छी खबर, कोरोना से बचाव के लिए हिसार में लगा खास बाजार

हिसार में सेक्टर 16-17 मार्केट में मेहंदी वालों ने त्योहारी सीजन पर अपना कारोबार करने के लिए टेंट का सहारा लिया। देर रात करीब 12 बजे तक सेक्टर 16-17 मार्केट में टेंट लगाकर मेहंदी वालों ने महिलाओं को मेहंदी लगाने का कार्य जारी रखा।

By Naveen DalalEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 11:55 AM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 11:55 AM (IST)
Karwa Chauth 2021: महिलाओं के लिए अच्छी खबर, कोरोना से बचाव के लिए हिसार में लगा खास बाजार
हिसार मार्केट में इस साल सड़क पर मेहंदी लगाने वाले कम नजर आएंगे।

हिसार, जागरण संवाददाता। हिसार की राजगुरु मार्केट में इस साल सड़क पर मेहंदी लगाने वाले बहुत ही कम नजर आएंगे। कारण है कि नगर निगम ने बाजारों को अतिक्रमण मुक्त करने के त्योहारी सीजन में चलाए जा रहे अभियान में उन्हें सड़क पर फड़ व टेबल लगाने से साफ इनकार कर दिया है। शुक्रवार को नगरनिगम की तहबाजारी टीम ने मेहंदी लगाने वालों को मार्केट से हटवा दिया है। उन्हें चेताया है कि यदि सड़क पर फड़, टेबल या कुर्सिंयां लगाई तो नगर निगम टीम उनका सामान जब्त करने के साथ-साथ उन  पर कार्रवाई भी करेगा।

मेहंदी वालों ने भी तलाश नया विकल्प

सेक्टर 16-17 मार्केट में मेहंदी वालों ने त्योहारी सीजन पर अपना कारोबार करने के लिए टेंट का सहारा लिया। देर रात करीब 12 बजे तक सेक्टर 16-17 मार्केट में टेंट लगाकर मेहंदी वालों ने महिलाओं को मेहंदी लगाने का कार्य जारी रखा। करवा चौथ की तैयारी के चलते महिलाओं ने मेहंदी लगवाई।

मंदिर के गेट के पास महिलाएं लगवा रही मेहंदी

करवा चौथ पर महिलाओं की सुविधा के लिए राजगुरु मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन ने मंदिर के गेट के पास मेहंदी वालों को एक दिन के लिए जगह मुहैया करवाई। ताकि महिलाएं मार्केट में मेहंदी लगवा सकें। वहीं जो मेहंदी वाले दुकानों के बाहर सड़क पर बैठकर मेहंदी लगाते थे। उनमें से कुछ को दुकानों वालों ने बरामदें में जगह दे दी। यानि मेहंदी का कारोबार प्रभावित अवश्य हुआ लेकिन लोगों ने मेहंदी लगाने का विकल्प तलाश लिया।

10 करोड़ से अधिक का कारोबार

व्यापारी एसोसिएशन की मानें तो करवा फेस्ट पर केवल दो दिन में ही कपड़े, सुहागनों के सामान व चुड़ियों का करीब 10 करोड़ से अधिक का कारोबार का अनुमान है। इस साल बाजारों में ग्राहकी बहुत बढ़ी हुई है। व्यापारियों के चेहरे भी खिले हुए है। पिछले दो साल कोरोना के कारण मंदी में गुजरे है। रही बात मेहंदी वालों की तो उन्हें मंदिर के पास एक दिन के लिए जगह दी है ताकि महिलाएं मेहंदी लगवा सकें।

chat bot
आपका साथी