हिसार में आईडीएसपी इंचार्ज डा. जया गोयल ने लगवाई वैक्सीन, कहा एक साल से कर रहे थे इंतजार

हिसार में सोमवार को व्यापक स्तर पर वैक्सीनेशन किया जाना है। जो सुबह 9 बजे से शुरु हो चुका है। जिले में सरकारी व निजी अस्पतालों को मिलाकर कुल 27 केंद्रो पर वैक्सीन लगाई जानी है। जिनमें 2500 हेल्थ कर्मियों को वेक्सीन लगाने का टारगेट है।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 12:59 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 12:59 PM (IST)
हिसार में आईडीएसपी इंचार्ज डा. जया गोयल ने लगवाई वैक्सीन, कहा एक साल से कर रहे थे इंतजार
कोरोना वैक्‍सीन का टीका लगवाते हुए डॉ. जया गोयल

हिसार, जेएनएन। हिसार जिले में सोमवार को व्यापक स्तर पर कोरोना वैक्सीन लगाने का अभियान शुरु कर दिया गया। सिविल अस्पताल में इस दौरान (एकीकृत डिग्री निगरानी कार्यक्रम) आईडीएसपी इंचार्ज डा. जया गोयल ने भी कोविशिल्ड की डोज लगवाई। उन्हें 30 मिनट की निगरानी के बाद किसी तरह की शारीरिक समस्या नहीं आई। डा. जया गोयल ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोविड वैक्सीन का पिछले एक साल से इंतजार था। पिछले एक साल में कोरोना के चलते बहुत बुरी स्थिति से गुजरे है। इस दौरान कुछ लोग बीमार हुए है तो कुछ की जान गई है।

कोविशिल्ड बहुत अच्छी वैक्सीन है। यह कोविड से बचने क लिए अच्छा स्टेप है। इसके अधिक दुष्प्रभाव भी नहीं है। सामान्य साइड इफेक्ट है। जो किसी भी दवा से हो सकते है। कोविड से बचाने के लिए सहयोग करें। गौरतलब है कि जिले में कोरोना से लड़ने का प्रतिनिधितत्व करने वाली टीम की इंचार्ज डा. जया गोयल ही रही है। उन्होंने कोरोना काल में दिन-रात मेहनत करते हुए सैंपलिंग करवाने, कोरोना मरीजों की हिस्ट्री जुटाने सहित जिले में कोरोना संबंधित जो भी कार्य हुआ है उसका प्रतिनिधित्व किया है।

सोमवार को 2500 हेल्थ कर्मियों को वैक्सीन लगाने का टारगेट

राष्ट्रीय हेल्थ मिशन के जिला नोडल अधिकारी डा. जितेंद्र शर्मा ने बताया कि जिले में सोमवार को व्यापक स्तर पर वैक्सीनेशन किया जाना है। जो सुबह 9 बजे से शुरु हो चुका है। जिले में सरकारी व निजी अस्पतालों को मिलाकर कुल 27 केंद्रो पर वैक्सीन लगाई जानी है। जिनमें 2500 हेल्थ कर्मियों को वेक्सीन लगाने का टारगेट है।

जिले में कोरोना केस खत्म होने की कगार पर

जिले में कोरोना केस खत्म होने के कगार पर है। जिले में कोरोना के 8 ही एक्टिव मामले है। वहीं कोरोना वैक्सीनेशन भी किया जा रहा है। स्वास्थ्य अधिकारी संभावना जता रहे है कि जल्द ही कोरोना से निजात मिल जाएगी।

इन स्वास्थ्य केंद्रो पर लगाई जाएगी वैक्सीन

अग्रोहा मेडिकल

सिविल अस्पताल

सेक्टर 1-4 स्वास्थ्य केंद्र

एसडीएच हांसी, आदमपुर

सीएचसी बरवाला,

उकलाना

सीसवाल

पीएचसी सातरोड कलां,

गावड़,

चौधरीवास

बालसमंद

न्योली कंला

काजलां

धान्सू

लांधड़ी

इन निजी अस्पतालों में होगा वैक्सीनेशन

जिंदल अस्पताल

सर्वोदय अस्पताल

शारदा अस्पताल

सत्यम अस्पताल

गोवस्वामी अस्पताल

सिंगला मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल

सोनाक्षी अस्पताल

खालसा अस्पताल

chat bot
आपका साथी