हिसार की लड़की सिया का दावा, उसके ट्वीट पर 10 लाख रि-ट्वीट के बाद रद हुई सीबीएसई 10वीं कक्षा की परीक्षा

हिसार की 10वीं की छात्रा सिया ने प्रधानमंत्री को पत्र भेज लिखा देश भर में छात्रों को परीक्षा की चिंता सता रही है। उन्होंने कहा कि मैं अपने पिता काे पिछले वर्ष 9 जून को खो चुकी हूं लेकिन अब ये नहीं चाहती कि कोई और ये दर्द महसूस करे।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 05:07 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 05:07 PM (IST)
हिसार की लड़की सिया का दावा, उसके ट्वीट पर 10 लाख रि-ट्वीट के बाद रद हुई सीबीएसई 10वीं कक्षा की परीक्षा
हिसार की सिया का कहना है उसके ट्वीट के ट्रेंड करने पर पीएम ऑफिस ने संज्ञान ले परीक्षा रद की

हिसार, जेएनएन। देश भर में कोरोना संक्रमण का फैलाव चरम पर है। ऐसे में केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने सालाना परीक्षाएं आयोजित करने का प्लान बनाया। मगर विद्यार्थियों में काेरोना का खतरा ज्यादा है। विद्यार्थियों को संक्रमण से बचाने के लिए हिसार की बेटी सिया तायल ने ना केवल प्रधानमंत्री को पत्र लिखा बल्कि ट्वीट करके अभियान भी चलाया। रिएक्शन ये आया कि 10 लाख से ज्यादा रि-ट्वीट हुए और प्रधानमंत्री ऑफिस ने कड़ा संज्ञान लिया। सीबीएसई बोर्ड को 10वीं की परीक्षा रद्द करनी पड़ी। इस फैसले के बाद ट्विटर पर खूब वाहवाही हो रही है।

हिसार के श्रीराम स्कूल की 10वीं की छात्रा सिया ने प्रधानमंत्री को पत्र भेजा। पत्र में सिया ने कहा कि देश भर में छात्रों को परीक्षा की चिंता सता रही है। उन्होंने कहा कि मैं अपने पिता काे पिछले वर्ष 9 जून को खो चुकी हूं लेकिन अब ये नहीं चाहती कि कोई और ये दर्द महसूस करे। सिया ने पत्र में इस मुद्दे को गंभीरता से उठाया और कहा कि 30 लाख विद्यार्थी इस परीक्षा में भाग लेंगे।। ऐसे में खतरा बड़ा है। सिया ने परीक्षा के दौरान यदि कोरोना फैलता है तो इससे खतरों को अवगत करवाया। अस्पतालों में कोरोना केस बढ़ते जा रहे हैं और जगह का अभाव है। ऐसे में परीक्षा अंतिम लक्ष्य नहीं हो सकता। सिया ने कहा कि इस स्थिति को देखते हुए विद्यार्थी परीक्षा कैसे देंगे। सिया ने प्रधानमंत्री से मांग की कि परीक्षा रद्द की जाए।

ट्वीट हुआ ट्रेंड तो प्रधानमंत्री ऑफिस और सीबीएसई ने लिया संज्ञान

सिया ने बतााया कि उसका ट्वीट ट्रेंड हुआ। 10 लाख से ज्यादा रि-ट्वीट हुए। इसलिए प्रधानमंत्री ऑफिस और सीबीएसई को संज्ञान लेना पड़ा। सीबीएसई ने 10वीं की परीक्षा को रद्द करने का फैसला किया है। सिया ने कहा कि विद्यार्थियों की आवाज बनने का उसे मौका मिला है और विद्यार्थियों की समस्या को उठाया है। सिया ने बताया कि उनके ट्वीट पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी सहमति दी है। अब फैसला आने के बाद लोग वाहवाही भी कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी