बिजेंद्र के नाम से आजाद प्रत्याशी ने भरा नामांकन, कुलदीप नाम के भी दो मैदान में

जागरण संवाददाता हिसार लोकसभा चुनाव में बिसात बिछ गई है। नामांकन पत्र दाखिल होने के साथ

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Apr 2019 10:10 AM (IST) Updated:Wed, 24 Apr 2019 10:10 AM (IST)
बिजेंद्र के नाम से आजाद प्रत्याशी ने भरा नामांकन, कुलदीप नाम के भी दो मैदान में
बिजेंद्र के नाम से आजाद प्रत्याशी ने भरा नामांकन, कुलदीप नाम के भी दो मैदान में

जागरण संवाददाता, हिसार :

लोकसभा चुनाव में बिसात बिछ गई है। नामांकन पत्र दाखिल होने के साथ प्रशासन चुनाव की तैयारी में जुटा है तो प्रत्याशी अपनी तैयारी में लगे हुए हैं। वहीं आखिरी दिन 27 प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए। अब दौड़ में 46 प्रत्याशी हैं। अब हिसार सीट पर भाजपा प्रत्याशी के अलावा बिजेंद्र नाम का भी प्रत्याशी मैदान में है। दूसरी तरफ बेशक कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्नोई चुनाव नहीं लड़ रहे लेकिन कुलदीप नाम के दो प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र अवश्य दाखिल किया है।

हिसार लोकसभा सीट पर हमेशा प्रत्याशियों का जमावड़ा रहा है। 2014 के लोकसभा चुनाव में जहां 41 प्रत्याशियों ने चुनाव लड़ा था। वहीं इस बार 46 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया है। इसमें भाजपा, जेजेपी, कांग्रेस सहित अन्य कई प्रत्याशियों ने कई नामांकन दाखिल किए हैं।

चुनाव में नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए मंगलवार को दोपहर तीन बजे समय समाप्त हो गया। इस बार चुनाव के नामांकन में भाजपा प्रत्याशी ने तीन पत्र दाखिल किए है। वहीं मंगलवार को भाजपा के हरेंद्र सिंह ने भी पार्टी की टिकट से नामांकन पत्र दाखिल करवाया। उसे बृजेंद्र का कवरिग माना जा रहा है। इसी प्रकार जेजेपी प्रत्याशी दुष्यंत चौटाला ने अपने दो पत्र जमा करवाए थे। उसके बाद अंतिम दिन उमेद सिंह लोहान ने भी जेजेपी की सीट से नामांकन भरा है।

दो कुलदीप ने भरा नामांकन

लोकसभा चुनाव में कुलदीप नाम से दो निर्दलीय ने नामांकन भरा है। यदि हम 2014 के चुनाव की बात करें तो कुलदीप नाम के आठ प्रत्याशियों ने चुनाव लड़ा था। उसमें कुलदीप बिश्नोई भी शामिल थे।

--------------

तीन बजे कर दिया था गेट बंद

डीसी कोर्ट में नामांकन भरने का समय तीन बजे तक था। उससे पहले प्रशासन की तरफ से नामांकन भरने के लिए बाहर अनाउंसमेंट भी करवाई गई। तीन बजते ही सभी गेट बंद कर दिए गए थे। किसी भी व्यक्ति को उसके बाद अंदर नहीं जाने दिया गया। उससे पहले 100 मीटर के दायरे में प्रत्याशी के अलावा किसी व्यक्ति को अंदर नहीं जाने दिया गया।

chat bot
आपका साथी