कोरोना वायरस को लेकर हिसार डिपो के जीएम का रोडवेज कर्मियों को आदेश, लापरवाही बरती तो खैर नहीं

कोरोना वायरस को लेकर हिसार डिपो के जीएम ने रोडवेज कर्मियों के लिए अलर्ट जारी किया है। बस स्टैंड पर मुनादी करने के आदेश दिए गए। जिले में पिछले दस दिन में कोरोना के छह केस मिल चुके है। वीरवार को उकलान के तीन छात्र भी संक्रमित मिले है।

By Rajesh KumarEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 09:19 AM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 09:19 AM (IST)
कोरोना वायरस को लेकर हिसार डिपो के जीएम का रोडवेज कर्मियों को आदेश, लापरवाही बरती तो खैर नहीं
हिसार डिपो जीएम ने रोडवेज कर्मियों के लिए जारी किया अलर्ट।

कुलदीप जांगड़ा, हिसार। कोरोना के केस बढ़ते देख हिसार डिपो के जीएम ने रोडवेज कर्मियों को अलर्ट जारी किए है कि वह अपना पूरी तरह से ध्यान रखें। साथ ही बस अड्डा पर भी समय-समय पर मुनादी कराने के आदेश जारी किए हैं। जीएम बोले कि रोडवेज के चालक व परिचालक सहित अन्य अधिकारी वैक्सीन की दोनों डोज से वैक्सीनेटेड है। इसका मतलब यह नहीं कि लापरवाही बरतें। सभी चालक व परिचालक मास्क का इस्तेमाल और यात्रियों को भी जागरुक करें। वरना संक्रमण की चपेट में आ सकते है। 

10 दिनों में कोरोना के 6 नए केस

जिले में पिछले दस दिन में कोरोना के छह केस मिल चुके है। वीरवार को उकलान के तीन छात्र भी संक्रमित मिले है। हालांकि, रोडवेज ने पहले के अपेक्षा अपनी बंद बसें भी दोबारा से रूटों पर दौड़ानी शुरू कर दी है। बाकी बसों को भी शुरू करने की योजना बनाई जा रही है। इन दिनों हर रोज बस अड्डा पर स्कूल व कालेज खुलने से छात्राओं की भीड़ बढ़ती जा रही है। असल हकीकत यह है कि कोई भी मास्क का इस्तेमाल नहीं करता है। ऐसा हाल शुक्रवार को बस अड्डे पर देखने को मिला। छात्रों से लेकर यात्री तक बसों में ठूस-ठूस कर खड़े थे। यात्रियों से लेकर रोडवेज कर्मी तक मास्क का प्रयोग नहीं करते है। 

बाहरी राज्यों से आते है यात्री

बस अड्डा पर रोजाना सैंपलिंग के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम आती है, जो सुबह-सुबह दो से तीन घंटे मौजूद रहती है। अब विभाग से टीम को शाम तक मौजूद रहने की मांग की जाएगी। अधिकतर यात्री ऐसे आते है, तो बाहरी राज्य या जिलों से आते है। इसलिए उनकी स्क्रीनिंग व सैंपलिंग जरूरी है। ऐसे में उनसे संक्रमण फैलने का भी डर है। 

कर्मियों को जारी किया अलर्ट

हिसार डिपो के महाप्रबंधक राहुल मित्तल ने बताया कि सभी कर्मियों को अलर्ट जारी कर दिया गया है, ताकि मास्क पहनें व अपना ध्यान रखें। बस अड्डा पर भी मुनादी करवाई जा रही है। यात्रियों को भी मास्क पहनने के आदेश दिए जाएंगे। 

chat bot
आपका साथी