डीसी को हिसार निगम प्रशासन ने सौंपी सीएम की 48 घोषणाओं की स्टेट्स रिपोर्ट, 80 फीसद काम पूरे

मुख्यमंत्री की घोषणाओं काे सिरे चढ़ाने के लिए प्रयास तेज हो गए है। 8 जून को डीसी प्रियंका सोनी ने नगर निगम सहित विभिन्न विभागों से सीएम घोषणाओं की स्टेट्स रिपोर्ट ली। नगर निगम प्रशासन ने हिसार के विकास के लिए की गई घोषणाओं की स्टेट्स रिपोर्ट सौंपी

By Manoj KumarEdited By: Publish:Tue, 08 Jun 2021 06:11 PM (IST) Updated:Tue, 08 Jun 2021 06:11 PM (IST)
डीसी को हिसार निगम प्रशासन ने सौंपी सीएम की 48 घोषणाओं की स्टेट्स रिपोर्ट, 80 फीसद काम पूरे
हिसार में सीएम मनोहर लाल की घोषित योजनाओं को सिरे चढ़ाने के प्रयास तेज हो गए हैं

हिसार, जेएनएन। लॉकडाउन में राहत मिलने के साथ ही अब जिला प्रशासन की ओर से प्रदेश मुख्यमंत्री की घोषणाओं काे सिरे चढ़ाने के लिए प्रयास तेज हो गए है। 8 जून को डीसी प्रियंका सोनी ने नगर निगम सहित विभिन्न विभागों से सीएम घोषणाओं की स्टेट्स रिपोर्ट ली। नगर निगम प्रशासन ने प्रदेश मुख्यमंत्री मनोहर की ओर से हिसार के विकास के लिए की गई घोषणाओं की स्टेट्स रिपोर्ट सौंपी। जिसमें सीएम की ओर से की गई 48 घोषणाओं की स्टेट्स रिपोर्ट शामिल थी। इस रिपोर्ट में करीब 80 फीसद सीएम घोषणाओं को नगर निगम प्रशासन लगभग सिरे चढ़ा चुका है। वहीं तीन बड़े प्रोजेक्ट अभी भी पाइप लाइन में है। जबकि दो कार्य नॉट फिजिबल है।

------

80 फीसद सीएम घोषणाएं पूरी

नगर निगम की ओर से डीसी को सौंपी गई सीएम घोषणाओं की लिस्ट में कुल 48 विकास कार्यों का जिक्र है। इसमें से करीब 38 घोषणाओं लगभग सिरे चढ़ च़ुकी है। जबकि तीन बड़े प्रोजेक्ट पर अभी कछुआ चाल से विकास कार्य किया जा रहे है। जबकि तीन ऐसी घोषणाएं है जो नगर निगम ने बीएंडआर को विकास कार्य के लिए ट्रांसफर कर दी है। क्योंकि वे उनके अधिकार क्षेत्र में थी। बड़े प्रोजेक्ट को छोड़ दिया जाए तो अधिकांश सीएम घोषणाओं को नगर निगम प्रशासन सिरे चढ़ा चुका है। हालांकि डीसी को सौंपी गई स्टेट्स रिपोर्ट में साल 2014 से अब तक सीएम घोषणाओं के तहत किए गए टेंडर शामिल है।

------------

अधर में ये तीन बड़े प्रोजेक्ट

1. मल्टी स्टोरी पार्किंग

2. सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट

3. पशु डेयरी शिफ्टिंग

-------

इन तीन का कार्य प्रगति पर

1. सातरोड वाटरवर्कस से साउथ बाइपास तक सड़क निर्माण - 55 फीसद वर्क पूरा

2. साल 2019-20 के तहत जारी 5 करोड़ के विकास कार्य - 75 फीसद वर्क पूरा

3. गलियों में इंडिकेटर बोर्ड लगाने का कार्य - 45 फीसद वर्क पूरा

------------

तीन कार्य बीएंडआर को ट्रांसफर

1. मलिक चौक से रानी लक्ष्मीबाई चौक तक का फोरलेन

2. शहर में प्रवेशद्वार का निर्माण

3. आर्य नगर में पातन रोड पर भवन निर्माण

-------डीसी को 48 सीएम घोषणाओं की स्टेट्स रिपोर्ट सौंपी है। मीटिंग में डीसी ने विकास कार्यों को ओर तज करने के संबंध में दिशा निर्देश दिए है। विकास कार्यों की गति को तेज किया जाएगा। लॉकडाउन से कार्य प्रभावित रहे है। डीसी की ओर से दिए गए दिशा निर्देशानुसार कार्य में तेजी लाई जाएगी।

- संदीप सिहाग, एक्सइएन, नगर निगम हिसार।

chat bot
आपका साथी