top menutop menutop menu

Hisar Coronavirus Update: हिसार में क्राइम ब्रांच के एसआइ सहित 14 और कोरोना पॉजिटिव मिले

Hisar Coronavirus Update: हिसार में क्राइम ब्रांच के एसआइ सहित 14 और कोरोना पॉजिटिव मिले
Publish Date:Wed, 05 Aug 2020 07:43 AM (IST) Author: Manoj Kumar

हिसार, जेएनएन। जिले में कोरेाना मरीजों की संख्या मंगलवार को 1026 पर पहुंच गई। मंगलवार को जिले में कोरोना के 14 नए मामले मिले। डा. जया गोयल से मिली जानकारी के अनुसार पुरानी अनाज मंडी में किरयाणा शॉप संचालक, पटेल नगर निवासी पानीपत कोर्ट में स्टैनो, बरवाला में वार्ड 11 में अधेड़ महिला, अर्बन एस्टेट में 82 वर्षीय वृद्धा और विश्वकर्मा मार्केट में साइंटिफिक इंस्ट्रमेंट की दुकान पर काम करने वाला एक वृद्ध और युवक कोरोना पॉजिटिव मिले। इनके अलावा जिले से यूपी से लौटी अधेड़ महिला, चरखी दादरी निवासी अधेड़ व्यक्ति, पंजाब के गांव लहरा निवासी वृद्ध और अधेड़ कोरोना पॉजिटिव मिले। देर शाम जारी रिपोर्ट में पुलिस लाइन एरिया निवासी पुलिसकर्मी एसआई, बिजनेस मैनेजमेंट का काम करने वाला बरवाला निवासी युवक, हांसी में शॉपकीपर, कंडूल गांव में 2 व 3 साल के बच्चों समेत एक युवती कोरोना पॉजिटिव मिली।

कोरोना मीटर हिसार

मंगलवार को मिले संक्रमित - 14

मंगलवार को स्वस्थ हुए - 18

मंगलवार को मौत - 0

कुल संक्रमित केस - 1026

स्वस्थ हुए - 716

एक्टिव केस - 300

कोविड डेथ - 9

स्त्रोत, जिला स्वास्थ्य विभाग

मरीज बढ़े, पर कोरोना का खौफ हुआ कम

हांसी : कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ रही है, लेकिन लोगों में इसका डर भी कम होता जा रहा है।  हांसी सिविल अस्पताल में सैंपङ्क्षलग कराने आए लोगों को स्वास्थ्य कर्मचारी मास्क लगाने और शारीरिक दूरी का पालन करने की हिदायत देते हैं। काउंटर पर तो लोग इसका पालन करते हैं, लेकिन कमरे में बैठते ही कुछ के मास्क आधे नीचे हो जाते हैं, वहीं शारीरिक दूरी का नियम भी टूटने लगता है।

मंगलवार सुबह सिविल अस्पताल की दूसरी मंजिल पर सैंपलिंग के लिए आए करीब 50 लोग कतार में खड़े होकर अपना नाम दर्ज करवा रहे हैं। काउंटर पर बैठी स्वास्थ्य कर्मी कविता मोर सभी को दूरी के साथ खड़े होने की बार-बार हिदायत देती हैैं। नाम-पता दर्ज करवाने के बाद सकको एक कमरे में बैठा दिया जाता है। जब काफी देर तक कमरे में न डाक्टर आता है और न ही कोई स्वास्थ्य कर्मी तो कुछ लोग मोबाइल जेब निकालकर गेम खेलने में व्यस्त हो जाते हैं। वहीं कुछ इंटरनेट पर कोरोना के बारे में सर्च करते हैं।

आधे मास्क में छिपे चेहरों पर कोई ङ्क्षचता की मुद्रा नहीं दिखती। एक कोने में बैठीं महिलाएं बात कर रही हैं कि कोरोना से डरना कैसा, ये तो सामान्य खांसी जुकाम जैसा ही है। एक महिला कहती है कि संक्रमण खतरनाक तो है, जो इतनी तेजी से फैलता है कि क्या बताएं। हमारे पड़ोस में एक कोरोना पॉजिटिव मिला था। जिसके बाद से अब काफी लोग संक्रमित हो चुके हैं।

खौफ कम होने का कारण

जिले में कोरोना के वर्तमान आंकड़ों के अनुसार मृत्यु दर 1 फीसद से भी कम है जबकि रिकवरी रेट करीब 70.61 फीसद के आसपास है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.