Hisar coronavirus current Case: हिसार में लगातार चौथे दिन कोरोना का कोई भी नया मामला नहीं, अब बस 4 एक्टिव केस

हिसार में अब तक संक्रमण के कुल 53 हजार 972 मामले सामने आ चुके हैं। अब तक कुल 52 हजार 829 लोग कोरोना से रिकवर हो चुके हैं। सिविल सर्जन ने बताया कि जिले में कोरोना से अब तक कुल 1139 लोगों की मौत हुई है।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 05:00 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 05:00 PM (IST)
Hisar coronavirus current Case: हिसार में लगातार चौथे दिन कोरोना का कोई भी नया मामला नहीं, अब बस 4 एक्टिव केस
हिसार में कोरोना के एक्टिव केसों का आंकड़ा जल्‍द ही शून्‍य हो सकता है

जागरण संवाददाता, हिसार। हिसार जिले में पिछले चार दिन से कोरोना का कोई भी नया मामला नहीं मिला। सिविल सर्जन डा. रत्ना भारती ने बताया कि सोमवार को भी जिले में कोरोना वायरस संक्रमण का कोई भी मामला सामने नहीं आया है। अब जिले में एक्टिव केसों की संख्या घटकर चार रह गई है तथा रिकवरी रेट 97.88 फीसद है।

उन्होंने बताया कि जिले में अब तक छह लाख 61 हजार 810 लोगों की जांच की जा चुकी है, जिसमें संक्रमण के कुल 53 हजार 972 मामले सामने आ चुके हैं। अब तक कुल 52 हजार 829 लोग कोरोना से रिकवर हो चुके हैं। सिविल सर्जन ने बताया कि जिले में कोरोना से अब तक कुल 1139 लोगों की मौत हुई है। कोरोना की पिछले वर्ष की पहली लहर में 327 और इस वर्ष की दूसरी लहर में 812 लोगों की मौत हुई है। पहली लहर में संक्रमण के 17 हजार 147 जबकि दूसरी लहर में अब तक 36 हजार 825 मामले दर्ज किए गए हैं।

सिविल सर्जन ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण का खतरा अभी टला नहीं है, इसलिए प्रत्येक नागरिक कोविड-19 के दृष्टिगत निर्धारित किए गए मापदंडों का पूरी तरह से पालन करना सुनिश्चित करें। संक्रमण से बचने के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। नागरिक शिविर स्थल पर पहुंचकर अपना टीकाकरण अवश्य करवाएं। जिले में सोमवार को भी कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन अभियान चलाया गया।

जिसमें सिविल अस्पताल, राधा स्वामी सत्संग भवन, सेक्टर 14 के अर्बन हेल्थ सेंटर और टीबी अस्पताल में कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन अभियान चलाया गया। राधा स्वामी सत्संग भवन में विभाग ने पंद्रह सौ लोगों को टीका लगाने का टारगेट दिया। वहीं अन्य जगहों पर 300 से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाने का टारगेट दिया गया। हिसार में कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन में अधिकतर लोग रुचि दिखा रहे हैं। 18 से 44 वर्ष की आयु में वैक्सीन के लिए अधिक भीड़ रहने लगी है।

chat bot
आपका साथी