Hisar coronavirus Case: हिसार में 12 दिनों बाद मिला कोरोना संक्रमण का एक नया केस, सावधानी अभी जरूरी

हिसार जिले में 12 दिनों के बाद कोरोना वायरस संक्रमण एक नया मामला सामने आया है। इसके साथ ही जिले में एक्टिव केसों की संख्या एक हो गई है तथा रिकवरी रेट 97.89 प्रतिशत है। अभी तक 6 लाख 90 हजार 71 लोगों की जांच की जा चुकी है

By Manoj KumarEdited By: Publish:Thu, 26 Aug 2021 05:09 PM (IST) Updated:Thu, 26 Aug 2021 05:09 PM (IST)
Hisar coronavirus Case: हिसार में 12 दिनों बाद मिला कोरोना संक्रमण का एक नया केस, सावधानी अभी जरूरी
हिसार में 12 दिनों बाद फिर से एक एक्टिव केस हो गया है

जागरण संवाददाता, हिसार। हिसार बुधवार को कोरोना मुक्‍त हो चुका था, मगर वीरवार को फिर एक केस सामने आ गया। डिप्टी सिविल सर्जन डॉ तरूण ने बताया कि वीरवार को जिले में 12 दिनों के बाद कोरोना वायरस संक्रमण एक नया मामला सामने आया है। इसके साथ ही जिले में एक्टिव केसों की संख्या एक हो गई है तथा रिकवरी रेट 97.89 प्रतिशत है। उन्होंने बताया कि जिले में अभी तक 6 लाख 90 हजार 71 लोगों की जांच की जा चुकी है, जिसमें संक्रमण के कुल 53 हजार 980 मामले सामने आ चुके हैं। अब तक कुल 52 हजार 839 लोग कोरोना से रिकवर हो चुके हैं। डिप्टी सिविल सर्जन ने बताया कि जिले में कोरोना से अब तक कुल 1140 लोगों की मौत हुई है। कोरोना की पिछले वर्ष की पहली लहर में 327 और इस वर्ष की दूसरी लहर में 813 लोगों की मृत्यु हुई है। पहली लहर में संक्रमण के 17 हजार 147 जबकि दूसरी लहर में अब तक 36 हजार 833 मामले दर्ज किए गए हैं।

कोरोना की तीसरी संभावित लहर के अनुमान को लेकर कोरोना वैक्सीनेशन अभियान में लाई गई तेजी

हांसी। एसएमओ डॉ राहुल बुद्धि राजा ने बताया कि कोरोना की तीसरी संभावित लहर के अनुमान को लेकर कोरोना वैक्सीनेशन अभियान में तेजी लाई गई है। इसी कड़ी में स्वास्थ्य विभाग द्वारा 27 अगस्त को प्रातः: 10 से सायं: 4 बजे तक विभिन्न 5 स्थानों पर वैक्सीनेशन शिविर आयोजित किए जाएंगे। शिविरों में 18 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों का मौके पर ही रजिस्ट्रेशन कर नि:शुल्क वैक्सीन की खुराक दी जाएगी।

उन्होंने बताया कि स्थानीय राधा स्वामी सत्संग व्यास हांसी, कृष्ण प्रणामी पब्लिक स्कूल तथा एसडी कॉलेज (केवल कॉलेज स्टाफ एवं विद्यार्थियों के लिए) के शिविर में कोविशिल्ड तथा ली ग्रैंड बैंकेट हॉल, नजदीक सैनिक पब्लिक स्कूल, सिविल अस्पताल (केवल गर्भवती महिलाओं के लिए) के शिविर कोवैक्सिन की खुराक दी जाएगी। एसएमओ ने बताया कि संबंधित अपना आधार कार्ड व मोबाइल साथ लेकर जाएं और वैक्सीन लगवाने जाते समय खाना अवश्य खाकर जाएं।

chat bot
आपका साथी