Hisar corona virus Update: हिसार में बुधवार को नहीं मिला एक भी कोरोना केस, एक मरीज को किया डिस्‍चार्ज

हिसार में संक्रमण के कुल 53 हजार 981 मामले सामने आ चुके हैं। अब तक कुल 52 हजार 840 लोग कोरोना से रिकवर हो चुके हैं। डिप्टी सिविल सर्जन ने बताया कि जिले में कोरोना से अब तक कुल 1140 लोगों की मौत हुई है।

Manoj KumarWed, 08 Sep 2021 07:33 PM (IST)
हिसार में कोरोना का अब एक एक्टिव केस है

जागरण संवाददाता, हिसार। हिसार में कोरोना का नया केस कभी मिलता है तो कभी नहीं मिलता है। मंगलवार को 13 दिन बाद मिले एक केस से हल्‍की चिंता बढ़ी तो बुधवार फिर राहत भरा दिन रहा। बुधवार को जिले में कोरोना वायरस संक्रमण का कोई नया मामला सामने नहीं आया है। इसके साथ ही एक कोरोना संक्रमित को कोरोना से रिकवर होने पर डिस्चार्ज किया गया है। अब जिले में एक्टिव केसों की संख्या एक है तथा रिकवरी रेट 97.89 प्रतिशत है।

उन्होंने बताया कि जिले में अब तक सात लाख 4 हजार 477 लोगों की जांच की जा चुकी है, जिसमें संक्रमण के कुल 53 हजार 981 मामले सामने आ चुके हैं। अब तक कुल 52 हजार 840 लोग कोरोना से रिकवर हो चुके हैं। डिप्टी सिविल सर्जन ने बताया कि जिले में कोरोना से अब तक कुल 1140 लोगों की मौत हुई है। कोरोना की पिछले वर्ष की पहली लहर में 327 और इस वर्ष की दूसरी लहर में 813 लोगों की मौत हुई है। पहली लहर में संक्रमण के 17 हजार 147 जबकि दूसरी लहर में अब तक 36 हजार 834 मामले दर्ज किए गए हैं।

वहीं प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व योजना अभियान के तहत वीरवार को-वैक्सीन के विशेष मेगा कैंप लगाएगा। इस दौरान प्रधानमंत्री मातृत्व योजना के तहत सभी सरकारी स्वास्थ्य केंद्रो और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रो पर गर्भवती और स्तनपान करने वाली महिलाओं को, को-वैक्सीन की डोज लगाई जाएगी। इसमें सिविल अस्पताल, टीबी अस्पताल, आदमपुर, हांसी सहित अन्य जगहों पर कैंप लगाए जाएंगे। नोडल अधिकारी डा. जितेंद्र शर्मा ने बताया कि जले में वीरवार को भी कोविशिल्ड का मेगा अभियान जारी रहेगा।

जहां पर वैक्सीन उपलब्ध है वहां पर कैंप आयोजित किए जांएगे। इसके अलावा ऋषि नगर के हेल्थ सेंटर, सेक्टर 1-4 स्थित अर्बन हेल्थ सेंटर, आजाद नगर में मातृत्व योेजना के तहत को-वैक्सीन लगाई जाएगी। महिला आइटीआइ में भी विशाल कैंप का आयोजन होगा। इसके अलावा कोविशिल्ड का ओपन कैंप लगाया जाएगा। जिसमें 18 वर्ष की आयु से ऊपर के सभी लोगों को प्रथम व दूसरी डोज लगाई जाएगी। सीएमओ डा. रत्नाभारती ने बताया कि स्तनपान व गर्भवती महिलाओं को को-वैक्सीन की डोज अवश्य लगवाएं, ताकि मां व बच्चे को सुरक्षित रखा जा सकें।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.