एलिवेटिड रोड बनने से हिसार शहर में नहीं लगेगा जाम

जिले में बड़ी विकास परियोजनाओं को लेकर डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने परियोजनाओं को लेकर अभी तक हुई प्रगति की समीक्षा की।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Nov 2020 07:08 AM (IST) Updated:Wed, 25 Nov 2020 07:08 AM (IST)
एलिवेटिड रोड बनने से हिसार शहर में नहीं लगेगा जाम
एलिवेटिड रोड बनने से हिसार शहर में नहीं लगेगा जाम

जागरण संवाददाता, हिसार : जिले में बड़ी विकास परियोजनाओं को लेकर डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने परियोजनाओं को लेकर अभी तक हुई प्रगति की समीक्षा की। इस दौरा उनके साथ राज्यमंत्री अनूप धानक भी उपस्थित रहे।

डिप्टी सीएम ने कहा कि हिसार में ऐलिवेटिड रोड बनने की प्रबल संभावनाएं हैं। हिसार को जाम से मुक्ति दिलवाने के लिए यह एक बेहतर विकल्प साबित होगा। इस संबंध में मेगा प्लान तैयार किया गया है, जिसे सिरे चढ़ाने की जिम्मेवारी पीडब्ल्यूडी को सौंपी गई है। डिटेल्ड प्रोजेक्ट रिपोर्ट (डीपीआर) तैयार होने के साथ ही टेंडर जारी किया जाएगा। डीपीआर के लिए 22 लाख रुपये की राशि जारी की जा चुकी है। इस एलिवेटिड रोड की प्रस्तावित लंबाई करीब 6 किलोमीटर होगी।

हवाई अड्डे पर दूसरे फेज का जल्द शुरू हो काम

हिसार के हवाई अड्डे और इससे संबंधित विभिन्न परियोजनाओं, शहर को जाम से मुक्ति दिलवाने के लिए ऐलिवेटिड रोड, पीडब्ल्यूडी द्वारा प्रस्तावित निर्माण भवन तथा मौजूदा पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस के विस्तार को लेकर डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों से विस्तारपूर्वक चर्चा की। उन्होंने कहा कि हिसार के इंटीग्रेटेड एविएशन हब हिसार के चरण-2 के लिए रनवे के विस्तार के निर्माण कार्य के साथ-साथ ऐसी परियोजनाओं को भी सिरे चढ़ाने के कार्य आरंभ किए जाएं, जिनका संबंध हवाई अड्डें से जुड़ी विभिन्न गतिविधियों के लिए जरूरी है।

सामाजिक कार्यो में किया प्रतिभाग

बैठक के बाद डिप्टी सीएम ने विभिन्न गांवों का दौरा कर अनेक धार्मिक एवं सामाजिक कार्यो में हिस्सा लिया। गांव रायपुर में उन्होंने बरवाला के पूर्व युवा जजपा हल्का प्रधान सुंदर सिंह, गांव खरड़ अलीपुर में एडवोकेट कलम सिंह, लितानी में संदीप नैन के आवास पर कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इसके बाद उन्होंने गांव सरसौद जजपा कार्यकर्ता बिजेंद्र सिंह के पुत्र तथा राजू भगत के आवास पर जाकर उनकी माता के निधन पर शोक प्रकट किया। इस अवसर पर जजपा जिला प्रधान रमेश गोदारा, शीला भ्याण, पूर्ण सिंह डाबड़ा, सज्जन लावट, राजेंद्र लितानी, एडवोकेट मंदीप बिश्नोई, राहुल मक्कड़ आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी