हिसार शहर का सीवरेज सिस्टम जाम, नगर निगम की सब कमेटी ने बुलाई बैठक

मिलगेट से लेकर महावीर कालोनी व कृष्णा नगर क्षेत्र में सीवरेज सिस्टम जाम होने की समस्या आम है। यहीं नहीं पटेल नगर सहित शहर के कई क्षेत्रों में दूषित पेयजल समस्या भी बनी हुई है। हालात ये पैदा हो गए है कि जनता अब पार्षदों को खरी खरी सुनाने लगी।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 11:38 AM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 11:38 AM (IST)
हिसार शहर का सीवरेज सिस्टम जाम, नगर निगम की सब कमेटी ने बुलाई बैठक
हिसार में सीवरेज जाम की समस्‍या से लोग बुरी तरह से परेशान हैं

जागरण संवाददाता, हिसार : शहर के विभिन्न हिस्सों में सीवरेज सिस्टम जाम हो गया है। मिलगेट से लेकर महावीर कालोनी व कृष्णा नगर क्षेत्र में सीवरेज सिस्टम जाम होने की समस्या आम है। यहीं नहीं पटेल नगर सहित शहर के कई क्षेत्रों में दूषित पेयजल समस्या भी बनी हुई है। हालात ये पैदा हो गए है कि जनता अब पार्षदों को खरी खरी सुनाने लगी है। क्योंकि पार्षद भी उन्हें बार बार समस्या समाधान का आश्वासन देकर थक चुके है। ऐसे में अब पार्षदों ने जनता के सवालों के जवाब अफसरों से लेने की तैयारी कर ली है। इसी कड़ी में 28 जुलाई मंगलवार को वार्ड-11 से वार्ड-20 तक की वाटर सप्लाई और सीवरेज डिस्पोजल सब कमेटी की मीटिंग बुला ली है। मीटिंग नगर निगम के सभागार में बुलाई गई। जिसमें सीवरेज व पेयजल सिस्टम के की बदहाली पर पार्षद अफसरों से जवाब तलब करेंगे।

वार्ड-15 में पेयजल व सीवरेज सिस्टम जाम होने से लोग हो रहे बीमार

हिसार के डबल फाटक के पास बने बिजली निगम के कार्यालय के नजदीक बने सरकारी भवनों में जल सप्लाई करने वाली लाइन टूटी होने के कारण कृष्णा नगर, हेतराम कालोनी, डबल फाटक कारखाना कृष्णा नगर में रहने वाले सैंकड़ों लोगों को परेशानियों का सामान करना पड़ रहा है। हालत इतने खराब हो गए है पेयजल में सीवरेज का गंदा पानी मिक्स होकर घरों में आ रहा है। पेयजल सप्लाई और सीवरेज जाम की क्षेत्र में भयंकर समस्या बन चुकी है। लोगों ने इस बारे में अधिकारियों को अवगत करवाया है परंतु अभी तक अफसर इन समस्याओं का कोई समाधान नहीं कर पाए है।

जनता की मांग जो अफसर नहीं कर पाए रहे काम उन्हें करो सस्पेंड

कृष्णा नगर के प्रवीन, कुलदीप, कमल कुमार, मनोज, रमेश यादव, विपिन राय सहित अन्य लोगों ने अफसरों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि पेयजल सप्लाई की लाइन क्षतिग्रस्त होने की सूचना के बावजूद अफसर संज्ञान नहीं ले रहे । जिस कारण लोगों में दूषित पेयजल का प्रयाेग करने से बीमारियां फेल रही है। ऐसे में इस लापरवाही के दोषी अफसरों को सरकार सस्पेंड करें। उन पर सख्त विभागीय कार्रवाई होनी चाहिए ताकि वे अपने कार्य को सहीं से करें। दोषी अधिकारियों के खिलाफ आपराधिक मामले का केस डाला जाएगा।

वाटर सप्लाई और सीवरेज डिस्पोजल सब कमेटी में ये है सदस्य

चेयरमैन - अमिता सिंह

वाइस चेयरमैन - सरोज सैनी

सदस्य - महेंद्र जुनेजा

सदस्य - अंबिका शर्मा

सदस्य - जगमोहन मित्तल

-----शहर के कई क्षेत्रों में दूषित पेयजल सप्लाई होने से लेकर सीवरेज जाम की समस्या बनी हुई है। अफसरों से जवाब लेने के लिए 28 जुलाई को 11 बजे नगर निगम सभागार में अफसरों की बैठक बुलाई है।

- महेंद्र जुनेजा, पार्षद एवं सदस्य, वाटर सप्लाई और सीवरेज डिस्पोजल सब कमेटी, नगर निगम हिसार।

chat bot
आपका साथी