हिसार शहर की मेन 22 ईंची सीवरेज लाइन धंसी, तोशाम रोड फोरलेन पर गंदे पानी का हुआ भराव

सड़क पर अचानक भूमिगत करीब 22 ईंची चौड़ी मेन सीवरेज लाइन धंसने से सड़क पर गंदे पानी का फव्वारा चलने लगा। लोग भी यह दृश्य देखकर हैरान रह गए। हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के वाटर वर्कस के सामने लाइन क्षतिग्रस्त होने की सूचना मिलते ही इंजीनियरों में खलबली मच गई।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 11:57 AM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 11:57 AM (IST)
हिसार शहर की मेन 22 ईंची सीवरेज लाइन धंसी, तोशाम रोड फोरलेन पर गंदे पानी का हुआ भराव
सूर्य नगर, माडल टाउन, इंडस्ट्रियल एरिया सहित जिंदल अस्पताल मार्ग सहित आसपास के क्षेत्र में सीवरेज लाइन हो सकती ठप

जागरण संवाददाता, हिसार : शहर की मैन सीवरेज लाइन में से एक तोशाम रोड सीवरेज लाइन धंस गई है। सड़क पर अचानक भूमिगत करीब 22 ईंची चौड़ी मेन सीवरेज लाइन धंसने से सड़क पर गंदे पानी का फव्वारा चलने लगा। लोग भी यह दृश्य देखकर हैरान रह गए। हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के वाटर वर्कस के सामने लाइन क्षतिग्रस्त होने की सूचना मिलते ही इंजीनियरों में भी खलबली मच गई। एक्सइएन से लेकर जेई तक हरकत में आए। जेई मंजीत अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। सीवरेज लाइन क्षतिग्रस्त होने के कारण जानने में जुट गए। साथ ही लाइन दुरुस्त करने की जुगत लगाने लगे। वहीं सूचना मिलते ही मौके पर पार्षद जगमोहन मित्तल भी पहुंचे। उन्होंने जनस्वास्थ्य विभाग के अफसरों से लाइन धंसने के कारण जानने का प्रयास किया।

जल्द दुरुस्त नहीं हुई लाइन तो इन क्षेत्रों में आ जाएगी समस्या

वार्ड-12 और वार्ड-14 से होते हुए आधार अस्पताल के पास सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट तक बिछाई गई यह सीवरेज लाइन एचएसवीपी के वाटर वर्कस के पास धंसी है। यह लाइन सूर्य नगर के पास से होते हुए माडल टाउन, इंडस्ट्रियल एरिया सहित जिंदल अस्पताल मार्ग तक का सारा क्षेत्र की सीवरेज लाइन इसी लाइन से जुड़ी हुई है। ये क्षेत्र शहर के पोश क्षेत्रों में आते है। ऐसे में यह लाइन जल्द ठीक नहीं होती है तो शहर के इस क्षेत्रों की सीवरेज लाइन ठप हो सकती है। ऐसे में शहर के काफी क्षेत्र की जनता के लिए सीवरेज लाइन क्षतिग्रस्त होना परेशानी का सबब बन गया है।

लाइन क्षतिग्रस्त होने से फव्वारे की तरह सड़क पर बहा गंदा पानी

सुबह सड़क पर अचानक सड़क पर फव्वारा चलने लगा। यह सड़क फोरलेन है। जो कुछ समय पूर्व ही बनकर तैयार हुई है। सुबह सैर के लिए जाने वालों ने जब सड़क पर गंदे पानी का फव्वारा निकले हुए देखा तो वे हैरान रह गए। लोगों ने इसकी मोबाइलों से फोटो तक ली। फोटो वायरल हुई तब जाकर जनस्वास्थ्य विभाग को समस्या का पता चला। जेई मंजीत सिंह ने बताया कि लाइन पुरानी है। 22 ईंची लाइन है। कोई लोडेड ट्रक यहां से गुजरा होगा। जिससे यह क्षतिग्रस्त हो गई या अन्य कोई कारण भी हो सकता है। दिन में टीम जांच कर पता लगाएगी कि किस कारण से लाइन क्षतिग्रस्त हुई है। उधर पार्षद अमित ग्रोवर ने भी अफसरों से जल्द लाइन दुरुस्त करने के लिए कहा।

---सीवरेज लाइन काफी पुरानी है। कहीं ठप हो गई होगी जिसके कारण अंदर गैस बनने या अंदर ही पानी लीकेज होने के कारण जमीन में लाइन धंस गई होगी। अभी अधिकारियों से इस बारे में जानकारी ले रहा हूं। यह मैन सीवरेज लाइन है। जल्द दुरुस्त नहीं हुई तो काफी क्षेत्र में सीवरेज लाइन ठप होने से जनता को बड़े स्तर पर परेशानी हो सकती है। - जगमोहन मित्तल, पार्षद, वार्ड-12

---तोशाम रोड पर 22 ईंची सीवरेज लाइन धंस गई है। यह आधार अस्पताल के पास तक जाती है। लाइन को दुरुस्त करवाया जा रहा है। अभी लाइन धंसने का कारण नहीं पता चला है।

- मंजीत सिंह, जेई, जनस्वास्थ्य विभाग, हिसार।

chat bot
आपका साथी