मध्यप्रदेश में हिसार सीआइए ने की छापेमारी, नहीं लगा चोरों का सुराग

पांच बड़ी चोरियों का पर्दाफाश करने के लिए टीम की ओर से की जा रही है जांच में अब तक कोई पर्दाफाश नहीं हुआ है। - शहर के

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Aug 2021 05:35 AM (IST) Updated:Tue, 24 Aug 2021 05:35 AM (IST)
मध्यप्रदेश में हिसार सीआइए ने की छापेमारी, नहीं लगा चोरों का सुराग
मध्यप्रदेश में हिसार सीआइए ने की छापेमारी, नहीं लगा चोरों का सुराग

- पांच बड़ी चोरियों का पर्दाफाश करने के लिए टीम की ओर से की जा रही है जांच

- शहर के इंडस्ट्रियल एरिया में मार्बल व्यापारी के घर 40 लाख की चोरी करने वाले गिरोह के दो सदस्यों का मध्यप्रदेश में होने का चला था पता

जागरण संवाददाता, हिसार: हिसार में पिछली पांच बड़ी चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करने के लिए सीआइए-1 टीम ने सोमवार को मध्यप्रदेश में चोरों के संभावित ठिकानों पर दबिश दी, लेकिन आरोपित वहां नहीं मिले। शहर के इंडस्ट्रियल एरिया में मार्बल व्यापारी के घर 40 लाख की चोरी करने वाले चोर गिरोह के दो सदस्यों का मध्यप्रदेश के गुना में होने का पता लगा था। इसके बाद चोरों को पकड़ने के लिए सीआइए टीम मध्यप्रदेश रवाना हुई थी। सीआइए टीम के अनुसार यह एक गिरोह है जिसके सदस्य मध्यप्रदेश के अलग-अलग गांव से हैं। टीम ने सोमवार को मध्यप्रदेश के गुना और बिल्लाखेड़ी गांव में दबिश दी, लेकिन वहां चोरों का कोई सुराग नहीं लगा।

-----------------

फुटेज के जरिये हुई पहचान सीआइए टीम ने चोरी की वारदात के बाद फुटेज खंगाली थी, जिसमें दो चोरों के चेहरे नजर आए थे। टीम ने मामले की जांच करते हुए पिछली चोरी की वारदात की कड़िया जोड़ते हुए और चोरों की फुटेज के आधार पर जांच शुरू की। इसके बाद मार्बल व्यापारी के घर में चोरी करने वाले दो लोगों का पता सीआइए टीम को लगा है। सीआइए की टीम आज हिसार वापसी करेगी। यह था पूरा मामला

शहर के दिल्ली रोड स्थित इंडस्ट्रियल एरिया में सात अगस्त की रात मार्बल व्यापारी सतीश अग्रवाल के घर में चोर गिरोह ने बड़ी चोरी को अंजाम दिया था। खास बात यह थी कि इस दौरान घर में छह सदस्य सोए थे। चोर तकरीबन डेढ़ घंटे घर में रहे, लेकिन किसी की आंख नहीं खुली। घरवालों ने सुबह उठकर देखा तो घर में करीब हर कमरे में रखा सामान बिखरा नजर आया, जिसके बाद उन्हें चोरी की घटना का पता लगा। बताया जा रहा है कि चोरों ने यहां से 50 तोले सोने के आभूषण, तीन किलो चांदी के आभूषण और करीब सात लाख रुपए की नकदी चोरी की थी।

---------------- सभी वारदात की फुटेज में एक जैसी कद-काठी के नजर आए चोर

हिसार में तीन और हांसी में हुई दो वारदात की फुटेज में पांच चोर एक ही कद-काठी के नजर आए। चोर अपने साथ पेचकस, प्लाश, कटर, लोहे की राड व अन्य सामान और हथियार भी रखते हैं। यह आसपड़ोस के कैमरों की लोकेशन भी बदल देते हैं। चोरों ने शहर में मार्बल व्यापारी के घर चोरी के बाद सेक्टर 13 में राजेश्वरानंद महाराज के घर चोरी के दौरान मकान के पिछले हिस्से के साथ लगते मकान और एक अन्य मकान के कैमरे को घुमा दिया था। लेकिन मकान के अंदर लगे कैमरे में वे कैद हो गए थे। जिसमें एक का चेहरा भी इसमें नजर आ रहा है।

----------

मध्यप्रदेश में गुना और बिल्लाखेड़ी में चोरों के संभावित ठिकानों पर दबिश दी है। लेकिन चोरों का अभी कोई सुराग नहीं लगा है। कुछ और संभावित ठिकानों पर दबिश दी जाएगी, चोरों को पकड़ने के प्रयास लगातार जारी हैं।

एएसआइ इंद्र सिंह गोदारा, सीआइए, हिसार।

chat bot
आपका साथी