लॉकडाउन में हिसार की सब्जी मंडी की भीड़ पर प्रशासन का एक्शन, सुबह धड़ाधड़ काटे चालान

मंडी में अभियान चलया गया जिसमें बिना मास्क के घूम रहे लोगों के चालान किए गए। इसके साथ ही गेट पास के बिना लोगों को भीतर नहीं जाने दिया गया। लोग इतने लापरवाह हैं कि गेट पर तो मास्क लगाते मगर मंडी के अंदर पहुंचते ही मास्क उतार लेते।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 03:44 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 03:44 PM (IST)
लॉकडाउन में हिसार की सब्जी मंडी की भीड़ पर प्रशासन का एक्शन, सुबह धड़ाधड़ काटे चालान
लॉकडाउन के तीसरे दिन हिसार में सब्‍जी मंडी में पुलिस ने कार्रवाई की

हिसार, जेएनएन। हिसार की सब्जी मंडी में लॉकडाउन के बावजूद लोगों की भीड़ दिख रही थी। प्रशासन ने इस पर बड़ा एक्शन लिया। उपायुक्त डा. प्रियंका सोनी के निर्देश पर मंडी में अभियान चलया गया जिसमें बिना मास्क के घूम रहे लोगों के चालान किए गए। इसके साथ ही गेट पास के बिना लोगों को भीतर नहीं जाने दिया गया। लोग इतने लापरवाह हैं कि गेट पर तो मास्क लगाकर दिखा रहे थे जबकि मंडी के अंदर पहुंचते ही मास्क उतार लेते।

ऐसे लोगों को प्रशासन ने अच्छी तरह सबक सिखाया। इसके साथ ही बुधवार से तो शहर में भी पाबंदियों के साथ ही लोगों को निकलने दिया जाएगा। लोगों को सरकारी पहचान पत्र या पास के साथ ही बाहर निकलने की अनुमति रहेगी। मंगलवार को सड़कों पर भी बिना किसी कारण के घूमने वालों के चालान किए गए। इस कार्य में पुलिस विभाग के बड़े अधिकारी भी माैके पर दिखाई दिए।

नियम तोड़ने वालों के वाहन हुए इंपाउंड

सघन चैकिंग में 343 लोग ऐसे मिले जो बिना मास्क के अभी भी शहर में घूम रहे हैं। इसके साथ ही मोटर वाहन अधिनियम के तहत 170 वाहनों के चालान किए गए। वहीं 20 वाहनों को इंपाउंड करने की कार्रवाई की गई। यह कार्रवाई दर्शाती है कि आप घर में ही सुरक्षित रहें।

एसडीएम को पास के लिए बनाया नोडल अधिकारी

अब उन्हीं लोगों को बाहर निकलने की अनुमति मिलेगी जो प्रशासन द्वारा जारी पास रखेंगे। पास सरल हरियाणा बेवसाइट पर आवेदन करने पर जारी होंगे। इस कार्य पर निगरानी के लिए सभी उपमंडल अधिकारियों को जिम्मेदारी दी गई है।

chat bot
आपका साथी