चिंताजनक: हिसार में सोमवार को सर्वाधिक 1156 कोरोना संक्रमित मिले, राहत : 1497 केस संक्रमण मुक्त हुए

हिसार में अभी तक संक्रमण के 32 हजार 687 मामलें सामने आ चुके हैं। इनमें से कुल 25 हजार 208 संक्रमित कोरोना से रिकवर हो चुके। जि़ले में कुल सक्रिय मरीजों की संख्या में भी कमी आई है। अब 6 हजार 981 कुल सक्रिय मरीज उपचाराधीन है।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Mon, 03 May 2021 04:47 PM (IST) Updated:Mon, 03 May 2021 04:47 PM (IST)
चिंताजनक: हिसार में सोमवार को सर्वाधिक 1156 कोरोना संक्रमित मिले, राहत : 1497 केस संक्रमण मुक्त हुए
हिसार में पहली बार नए संक्रमितों से अधिक व्यक्ति स्वस्थ होकर घर लौटे हैं, 1497 व्यक्ति संक्रमण मुक्त हुए

हिसार, जेएनएन। हिसार जि़ले में सोमवार को कोविड संक्रमण के मामलों में एक बार फिर बढ़ोतरी दर्ज की गई। एक दिन मेें संक्रमण के रिकॉर्ड 1156 मामले दर्ज किए गए, लेकिन राहत की बात यह रही कि संक्रमण से मुक्त होने वालों की संख्या इससे कहीं ज्यादा रही। उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि जिले में 1497  संक्रमितों को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किया गया है।

सोमवार को जारी मीडिया बुलेटिन के अनुसार  जि़ले में 4 लाख 55 हजार 316 लोगों की टेस्टिंग में अभी तक संक्रमण के 32 हजार 687 मामलें सामने आ चुके हैं। इनमें से कुल 25 हजार 208 संक्रमित कोरोना से रिकवर हो चुके हैं। उन्होंंने कहा कि  जि़ले में कुल सक्रिय मरीजों की संख्या में भी कमी आई है। अब 6 हजार 981 कुल सक्रिय मरीज उपचाराधीन है। हिसार में कोरोना से 498 मरीजों की मौत हो चुकी है। हिसार में रोजाना करीब 4 हजार लाेगों के सैंपल लिए जा रहे हैं। सोमवार को भी सिविल अस्‍पताल में टीकाकरण करवाने और कोरोना सैंपल करवाने वालों की लाइन लगी रही।

हिसार जिले में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। बीते करीब 15 दिनों से प्रतिदिन 800 से अधिक मामले सामने आ रहे है। उपायुक्त ने नागरिकों से लॉकडाउन की सख़्त अनुपालना करने के अलावा मास्क, सैनिटाइजर व सामाजिक दूरी जैसी सावधानियां बरतने की अपील की है, ताकि कोरोना के प्रसार को रोका जा सके। लॉकडाउन से भी कोरोना चेन टूटेगी ऐसी उम्‍मीद लगाई जा रही है।

जीजेयू में सैंपलिंग का डाटा एकत्रित करने के लिए जगह निर्धारित

जिले में कोरोना से बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा सैंपलिंग बढ़ा दी गई है, अब प्रतिदिन शहरी व ग्रामीण एरिया में सैंपलिंग की जा रही है। प्रतिदिन करीब 4 हजार लोगों की सैंपलिंग की जा रही है। विभाग की तरफ से सैंपलिंग और कान्ट्रेक्ट ट्रेसिंग के लिए जीजेयू की कंप्यूटर लैब में जगह निर्धारित की गई है, यहां पर डाक्टरों और अन्य स्टाफ शिफ्ट वाइज डयूटी देते है। यहीं से सैंपलिंग का डाटा और फोन कॉल के जरिये कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग का काम किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी