भिवानी में जमकर बरसे बादल, बैंक, दुकानों और खान में घुसा पानी, लोग परेशान

भिवानी में बादल जमकर बरसे। बारिश के कारण बाजारों में जलभराव की स्थिति पैदा हो गई। बैंक दुकानों और खान तक में पानी घुस गया। जलभराव के कारण लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। बारिश के कारण आवाजाही भी प्रभावित हुई।

By Rajesh KumarEdited By: Publish:Tue, 31 Aug 2021 05:52 PM (IST) Updated:Tue, 31 Aug 2021 05:52 PM (IST)
भिवानी में जमकर बरसे बादल, बैंक, दुकानों और खान में घुसा पानी, लोग परेशान
भिवानी में भारी बारिश, दुकानों में घुसा पानी

 संवाद सहयोगी, तोशाम(भिवानी)। तोशाम में दोपहर बाद हुई बारिश के कारण बाजारों में जलभराव की स्थिति पैदा हो गई। बारिश के कारण दुकानदारों की दुकानों में पानी घुस गया। ग्रामीणों का कहना है कि पानी का स्थाई समाधान नहीं होने के कारण बारिश के दिनों में हर बार उन्हें नुकसान उठाना पड़ता है। वहीं खनन नगरी खानक व डाडम में बारिश के कारण गलियों में पानी और कीचड़ की समस्या से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

खानों में घुसा पानी

बारिश होने से खनन से जुड़ी गतिविधियों पर भी इसका बुरा असर पड़ा और खानों में जलभराव से खनन का कार्य प्रभावित हो गया। बारिश कि वजह खानों में पानी घुस गया जिसकी वजह से खनन कार्य को रोक दिया गया। पत्थर निकालने के लिए गए हुए कई वाहन और मशीनें अचानक हुई तेज वर्षा की वजह से पानी के अंदर ही खड़े हो गए। खानों में घुसे पानी की वजह से कई दिनों तक खनन कार्य में बाधा उत्पन्न होने की संभावना बढ़ गई है। तोशाम तेज बारिश के कारण सड़कों पर भी पानी भर गया। पोस्ट आफिस रोड, गुरु रविदास मंदिर वाली सड़क, पूराना बस स्टैंड, पुराना अस्पताल रोड, बस के पास वाली गलियों पर पानी भरने से जलाशय बन गया। बस स्टैंड के पीछे मार्केट में तीन फुट से ज्यादा पानी भर गया। जिससे दुकानों में पानी भर गया। दुकानदारों ने बताया कि बारिश से हुए जलभराव के कारण उन्हें हजारों रूपए का नुकसान हुआ है। सरपंच देवराज गोयल ने बताया कि तेज बारिश के कारण एक बार जल भराव हो जाता है। पानी की निकासी के लिए मोटरें लगाई गई हैं।

दी सेंट्रल कोआपरेटिव बैंक की शाखा भी जलमग्न

तोशाम में बारिश के कारण पंचायत घर के पास स्थित दी सेंट्रल कोआपरेटिव बैंक की शाखा में दो से तीन फीट पानी भर गया। शाखा में पानी भरने के कारण बैंक का रिकार्ड भी पानी में तैरने लग गया। शाखा प्रबंधक ने इसकी सूचना उच्चाधिकारियों को दी। बैंक के प्रबंधक कर्मबीर सिंह ने बताया कि मंगलवार को बारिश के कारण शाखा में पानी भर गया। पानी भरने के कारण रिकार्ड खराब हो गया।

तोशाम के बाजारों में भरा बरसात का पानी

भारी बारिश के कारण खानों और बैंक के अलावा बाजारों में जलभराव की स्थिति पैदा हो गई। दुकानों में पानी घुस गया जिससे लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। वाहनों की आवाजाही भी इससे प्रभावित रही। 

chat bot
आपका साथी