स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जीती अंतर विभागीय प्रादेशिक क्रिकेट चैंपियनशिप, हिसार के डॉक्‍टरों का भव्‍य स्‍वागत

चंडीगढ़ में प्रदेश के विभिन्न सरकारी विभागों के बीच द्वितीय अंतर विभागीय क्रिकेट चैम्पियनशिप के फ़ाइनल में स्वास्थ्य विभाग हरियाणा की टीम ने हरियाणा सिविल सेक्ट्रिऐट की टीम पर विजय प्राप्त की। इस टीम में जिले से पांच डाक्टर शामिल रहे।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 02:52 PM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 02:52 PM (IST)
स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जीती अंतर विभागीय प्रादेशिक क्रिकेट चैंपियनशिप, हिसार के डॉक्‍टरों का भव्‍य स्‍वागत
विभागीय क्रिकेट चैम्पियनशिप में जीती ट्रॉफी के साथ स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की टीम

हिसार, जेएनएन। पंचकूला के ताऊ देवीलाल स्टेडियम में प्रदेश के विभिन्न सरकारी विभागों के बीच द्वितीय अंतर विभागीय क्रिकेट चैम्पियनशिप के फ़ाइनल में स्वास्थ्य विभाग हरियाणा की टीम ने हरियाणा सिविल सेक्ट्रिऐट की टीम पर विजय प्राप्त की। इस टीम में जिले से पांच डाक्टर शामिल रहे, जिन्होंने चैम्पियनशिप जीतने में अहम भूमिका निभाई। विजेता ट्राफी के हिसार आगमन पर सिविल सर्जन ड़ा. रत्ना भारती ने ज़िले से टीम के पांच सदस्यों डा. विष्णु मित्तल, डा. समीर कंबोज, डा. मोहित ढांडा, डा. हर्ष नारंग और डा. अजीत लाठर को सम्मानित किया।

टीम के जीतने पर हिसार के सिविल अस्पताल से डाक्टर अजीत लाठर ने कहा कि वे सिर्फ टूर्नामेंट में भाग लेने गए थे, इस बात की उम्मीद उन्हें नहीं थी कि वे प्रादेशिक चैम्पियनशिप को जीत जाएंगे। गौरतलब है कि डा. अजीत लाठर और उनकी टीम के अन्य साथियों ने जिले में कोरोना से लड़ने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। डा. अजीत लाठर ने सिविल अस्पताल में बने आइसोलेशन सेंटर में कोरोना काल के दौरान डयूटी दी और अब भी लगातार कोरोना मरीजों के उपचार में अहम भूमिका निभा रहा है।

इससे पहले स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव आईएएस राजीव अरोड़ा ने टीम को चंडीगढ़ बुला कर स्वास्थ्य सेवा महानिदेशक डा. सूरजभान कम्बोज और एनएचएम के डायरेक्टर आईएएस प्रभजोत सिंह की उपस्थिति में सम्मानित किया था। ड़ा. रत्ना भारती ने कहा कि कोरोना काल में पूरा स्वास्थ्य विभाग साल भर व्यस्त रहा और बेहतरीन कार्य करके प्रदेश का मान-सम्मान बढ़ाया।

अब टीकाकरण अभियान में भी स्वास्थ्य विभाग पूरे जी जान से लगा हुआ है। इसके बावजूद कुछ समय निकालकर टूर्नामेंट की तैयारी करना बहुत ही सराहनीय कार्य है। अब यह टूर्नामेंट जीतकर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पूरे विभाग का सिर गर्व से उंचा किया है। इस अवसर पर डिप्टी सिविल सर्जन डा. जया गोयल, एसएमओ. डा. अरूणा गर्ग और विभाग के अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी