अवसर ऐप पर कक्षा 6 और 7 की ऑनलाइन और कक्षा 9 की एक विषय की परीक्षा होगी ऑफलाइन

कक्षा 6 के सामाजिक विज्ञान विषय की परीक्षा 3 मार्च को दोबारा से ऑनलाइन लेने का निर्णय लिया है। इसी प्रकार कक्षा 6 कक्षा 7 के विषय मैथ और इंग्लिश की परीक्षा 3 मार्च को अवसर एप के माध्यम से ऑनलाइन लेने का निर्णय लिया गया है।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 08:50 AM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 08:50 AM (IST)
अवसर ऐप पर कक्षा 6 और 7 की ऑनलाइन और कक्षा 9 की एक विषय की परीक्षा होगी ऑफलाइन
अवसर एप पर बच्‍ची हुई परीक्षाओं को पूरा करवाने का काम किया जा रहा है

भिवानी, जेएनएन। विद्यालय शिक्षा निदेशालय ने कक्षा 6 के सामाजिक विज्ञान विषय की परीक्षा 3 मार्च को दोबारा से ऑनलाइन लेने का निर्णय लिया है। इसी प्रकार कक्षा 6 कक्षा 7 के विषय मैथ और इंग्लिश की परीक्षा 3 मार्च को अवसर एप के माध्यम से ऑनलाइन लेने का निर्णय लिया गया है। इससे पहले यह परीक्षा 20 फरवरी को आयोजित होनी थी लेकिन इसे स्थगित कर दिया गया था। स्थगित करने का कारण तकनीकी गड़बड़ी बताया जा रहा है।

कक्षा नौवीं के ट्रैवल और टूरिज्म विषय की परीक्षा जो 26 फरवरी को होनी थी उसे स्थगित करके अब 2 मार्च को ऑफलाइन लिया जाएगा। इसके लिए स्कूल स्तर पर ही अध्यापक प्रश्नपत्र तैयार करके इस परीक्षा को ले सकते हैं।  इसके बारे में विद्यालय शिक्षा निदेशालय स्कूल मुखिया को जिला मौलिक शिक्षा अधिकारियों को पत्र जारी कर के सूचित कर दिया गया है। हालांकि आज से सभी कक्षाओं के लिए स्‍कूल खोल दिए गए हैं। इससे पहले भी अवसर एप पर परीक्षा ली गई थी, मगर छोटे बच्‍चाें को इसमें ज्‍यादा कुछ समझ में नहीं आया था।

अवसर ऐप पर मूल्यांकन परीक्षा की नई तारीख आई : डीइइओ

निदेशालय से नई तारीखों के बारे में पत्र प्राप्त हो गया है। अब कक्षा 6 और 7 की परीक्षा 3 मार्च को ऑनलाइन ली जाएगी। इसके अलावा नौवीं कक्षा के ट्रैवल एंड टूरिज्म विषय की परीक्षा ऑफलाइन लेने का निर्णय लिया गया है।   दो दिन होने वाली इस परीक्षा की तैयारी पूरी कर ली गई है।

रामअवतार शर्मा, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी भिवानी

chat bot
आपका साथी