एचएयू गांवों में बांटेगा कोरोना दवाइयों की किट, प्रथम चरण में छह गांवों को लिया गोद

जागरण संवाददाता हिसार कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से निपटने के लिए सरकार कोरोना यो

By JagranEdited By: Publish:Sun, 23 May 2021 06:44 AM (IST) Updated:Sun, 23 May 2021 06:44 AM (IST)
एचएयू गांवों में बांटेगा कोरोना दवाइयों की किट, प्रथम चरण में छह गांवों को लिया गोद
एचएयू गांवों में बांटेगा कोरोना दवाइयों की किट, प्रथम चरण में छह गांवों को लिया गोद

जागरण संवाददाता, हिसार: कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से निपटने के लिए सरकार, कोरोना योद्धा, सामाजिक संस्थाएं, संगठन, विभिन्न संस्थान आदि दिन-रात लगे हुए हैं और सभी मिलकर एक-दूसरे की सहायता कर रहे हैं। इसी कड़ी में चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय ने सामाजिक सरोकार की दिशा में कदम बढ़ाते हुए कोरोना पीड़ितों की मदद का बीड़ा उठाया है। विश्वविद्यालय ने इसके लिए हिसार जिले के छह गांवों को गोद लिया है, जिनमें अप्रूव्ड कोरोना की दवाइयों की किट वितरित की जाएंगी। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर बीआर काम्बोज ने शनिवार को कोरोना दवाइयों की किट की गाड़ी को गोद लिए गए गांव में बांटने के लिए रवाना किया। जिले की मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. रत्ना भारती ने विश्वविद्यालय प्रशासन की इस पहल की सराहना करते हुए कहा कि भविष्य में भी इसी ‌र्प्रकार सहयोग मिलता रहेगा।

--------------

एचएयू सामाजिक संस्थाओं के साथ मिलकर चला रहा है अभियान

विश्वविद्यालय प्रशासन भी लगातार मानव धर्म निभाते हुए इस कड़ी में जुटा हुआ है। इसके लिए शहर की सामाजिक संस्थाओं के साथ मिलकर विश्वविद्यालय परिसर में कोरोना पीड़ितों व जरूरतमंदों को भोजन की व्यवस्था करवाना, बेड व एम्बुलेंस की सुविधा मुहैया करवाना, टीकाकरण अभियान चलाना, कैंपस अस्पताल में दवाइयों का वितरण, ऑक्सीजन की व्यवस्था करवाना और कोरोना पीड़ितों की समय-समय पर काउंसिलिग करवाना शामिल हैं। इसके अलावा नियमित रूप से विश्वविद्यालय परिसर को सैनिटाइज करवाना, मास्क व सैनिटाइजर वितरित करना आदि सुविधाएं भी शामिल हैं। इसके लिए विश्वविद्यालय के अधिकारियों के अलावा शिक्षक व गैर शिक्षक कर्मचारियों का भी भरपूर सहयोग मिल रहा है।

----------------

हर गांव में सौ-सौ किट, एचएयू हॉस्पिटल में 10 ऑक्सीमीटर का प्रबंध

कुलपति प्रोफेसर बी.आर. काम्बोज ने बताया कि गोद लिए गए जिले के छह गांवों में कोरोना की अप्रूव्ड दवाइयों की सौ-सौ किट प्राथमिक चिकित्सा केंद्रों व सामाजिक संस्थाओं के माध्मय से जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा भेजी जा रही हैं। उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय के कैंपस हॉस्पिटल में कर्मचारियों की सुविधा के लिए दस ऑक्सीमीटर का भी प्रबंध किया गया है। कोरोना किट वितरण गाड़ी को जिले की मुख्य चिकित्सा अधिकारी को सौंपते समय कुलपति के अलावा कुलसचिव डॉ. राजवीर सिंह, छात्र कल्याण निदेशक डॉ. देवेंद्र सिंह दहिया, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. रत्ना भारती, उप चिकित्सा अधिकारी डॉ. तरूण, वित्त नियंत्रक नवीन जैन, वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉ. प्रीति मलिक मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी