12 साल से पदक विजेता है हरियाणा महिला हैंडबाल टीम, 10 बार लगातार रही है चैंपियन

44वीं राष्ट्रीय महिला हैंडबाल प्रतियोगिता का आयोजन सितंबर माह में आयोजन होने जा रहा है। प्रतियोगिता का आयोजन आठ से 12 सितंबर को उत्तर प्रदेश के लखनऊ में होगा। इस प्रतियोगिता में के लिए हरियाणा जूनियर हैंडबाल टीम चयन कैंप हिसार के महाबीर स्टेडियम में आयोजित किया गया है

By Manoj KumarEdited By: Publish:Sun, 05 Sep 2021 08:32 AM (IST) Updated:Sun, 05 Sep 2021 08:32 AM (IST)
12 साल से पदक विजेता है हरियाणा महिला हैंडबाल टीम, 10 बार लगातार रही है चैंपियन
हिसार महाबीर स्टेडियम में आयोजित कैंप में खेल अभ्यास करती खिलाड़ी

जागरण संवाददाता, हिसार : प्रदेश की महिला हैंडबाल टीम 12 बार की पदक विजेता है। 12 बार में से 10 बार लगातार नेशनल चैंपियनशिप में चैंपियन रही है। ऐसे में एक बार फिर से चैंपियन का खिताब हासिल करने के लिए खिलाड़ियों का हिसार के महाबीर स्टेडियम में चयन शुरु हो गया है। साल 2020-21 के सत्र में महिला हैंडबाल टीम को सिल्वर पदक से ही संतोष करना पड़ा था। कानपुर में हुई नेशनल प्रतियोगिता में हिमाचल प्रदेश की टीम से हारकर सिल्वर पदक जीता था। चैंपियन का खिताब हासिल करने के लिए एक बार फिर महिला हैंडबाल टीम ने अपनी तैयारियां शुरु कर दी है।

हिसार के महाबीर स्टेडियम में सात सितंबर तक हरियाणा जूनियर महिला हैंडबाल टीम के चयन के लिए कैंप लगाया गया है। जिसमें प्रदेश भर से 25 हैंडबाल खिलाड़ी भाग लेंगी और अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर अपने चयन के लिए दावेदारी पेश करेगी। सात सितंबर तक चलने वाले कैंप में खिलाड़ियों की प्रफोर्मेंस के आधार पर नेशनल के लिए हरियाणा जूनियर महिला हैंडबाल टीम में चयन होगा।

------------

लखनऊ में होगी नेशनल चैंपियनशिप

हरियाणा हैंडबाल टीम चयनकर्ता एवं हिसार हैंडबाल कोच अनूप कस्वा ने बताया कि 44वीं राष्ट्रीय महिला हैंडबाल प्रतियोगिता का आयोजन सितंबर माह में आयोजन होने जा रहा है। प्रतियोगिता का आयोजन आठ से 12 सितंबर को उत्तर प्रदेश के लखनऊ में होगा। इस प्रतियोगिता में के लिए हरियाणा जूनियर हैंडबाल टीम चयन कैंप हिसार के महाबीर स्टेडियम में आयोजित किया गया है। कैंप का आयोजन सीनियर हैंडबाल कोच अनूप कस्वां के नेतृत्व में किया गया है। जिसमें 25 खिलाड़ी भाग ले रही है। ये 25 खिलाड़ी हिसार, जींद, कैथल, पानीपत, गुरुग्राम और अंबाला जिले से है। इन 25 खिलाड़ियों से टीम के लिए बेस्ट 16 खिलाड़ियों का चयन किया जागा। जो प्रदेश का नेशनल चैंपियनशिप में प्रतिनिधित्व करेगी।

---------------------

ये है 25 खिलाड़ी जिनमें ये 16 बेस्ट का होगा चयन

हिसार : मोनिका, मंजू, संजू, पूनम, सानिका, नर्मता, सुरक्षा, प्रीया, प्रीति, रितू, तन्नू, दीपिका, गौरव और सीमा

जींद : मीनू, काजल, काजल, रचिता, आरजू, स्वीटी

कैथल : आरती

पानीपत : मानिका और सपना

गुरुग्राम : मुस्कान

अंबाला : लीजा

ने बताया कि

-----महाबीर स्टेडियम में हरियाणा जूनियर हैंडबाल टीम का प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया है। शिविर सात सितंबर तक लगाया जाएगा। जिसमें 25 खिलाड़ी भाग लें रहे है। इनमें से बेस्ट 16 को हरियाणा टीम के लिए चयन किया जाएगा।

- अनूप कस्वां, हैंडबाल कोच और इंचार्ज हरियाणा हैंडबाल टीम।

chat bot
आपका साथी