बिजली बिलों पर सिक्योरिटी राशि लागू करने पर लग सकती है रोक, बिजली मंत्री ने दिया संकेत

हरियाणा में एसीडी योजना का भारी विरोध हो रहा है। दो महीने का औसत बिजली बिल एडवांस में जमा कराने की योजना है। इसके विरोध में हिसार का प्रतिनिधिमंडल दिल्ली में रणजीत चौटाला से मिला। उन्होंने सकारात्मक संकेत दिए हैं।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 05:45 PM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 05:45 PM (IST)
बिजली बिलों पर सिक्योरिटी राशि लागू करने पर लग सकती है रोक, बिजली मंत्री ने दिया संकेत
चाणक्यपुरी नई दिल्ली स्थित हरियाणा स्टेट गेस्ट हाउस में रणजीत सिंह चौटाला से चर्चा करता हिसार का प्रतिनिधिमंडल।

हिसार, जेएनएन। बिजली निगम की ओर से बिजली बिलों पर दो महीने की सिक्योरिटी (एसीडी) लागू करने की योजना पर रोक लग सकती है। एसीडी लगने के बाद आए भारी भरकम बिजली बिलों की समस्या का समाधान दो-तीन दिनों में होने की उम्मीद है। बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने ऐसे संकेत दिए हैं।

इस मुद्दे को लेकर शहर का एक प्रतिनिधिमंडल हिसार संघर्ष समिति के अध्यक्ष व सेक्टर 16-17 के प्रधान जजपा नेता जितेंद्र श्योराण की अध्यक्षता में बिजली मंत्री से मिला। चाणक्यपुरी नई दिल्ली स्थित हरियाणा स्टेट गेस्ट हाउस में रणजीत सिंह चौटाला से एसीडी पर विस्तृत चर्चा की। बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने मौके पर ही बिजली बोर्ड के डायरेक्टर और मुख्यमंत्री मनोहर लाल से बात की और रविवार को हिसार स्थित निगम मुख्यालय पर एमडी व तकनीकी अधिकारियों के साथ बैठक फिक्स करवाई। इस बैठक के उपरांत बिजली मंत्री ने सोमवार को बिजली अधिकारियों की बैठक बुलाई है। इसकी रिपोर्ट के आधार पर समस्या का समाधान हो सकता है। 

बिजली मंत्री ने यह दिया आश्वासन

बिजली मंत्री रणजीत चौटाला ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया कि रविवार को बिजली निगम के एमडी व तकनीकी अधिकारियों के साथ बैठक कर इस मामले को सुलझाने का प्रयास करें। उनकी प्राथमिकता बिजली उपभोक्ताओं को राहत देने की है। इस संबंध में सोमवार को निगम अधिकारियों से बैठक कर आगामी दो तीन दिनों में समस्या का समाधान कर दिया जाएगा। वहीं इस मामले में मुख्यमंत्री से भी बातचीत की जाएगी।

टाउन पार्क में प्रस्तावित बैठक स्थगित

जितेंद्र श्योराण ने कहा कि बिजली मंत्री के आश्वासन के उपरांत व रविवार को बिजली अधिकारियों के साथ होने वाली बैठक के मद्देनजर रविवार शाम को टाउन पार्क में होने वाली बैठक भी स्थगित कर दी गई है। उन्हें पूरी उम्मीद है कि सरकार इस मामले को गंभीरता से लेते हुए बिजली उपभोक्ताओं को राहत देने का काम करेगी। इस मौके पर उनके साथ निगम पार्षद जगमोहन, पार्षद राजकुमार, अनाजमंडी प्रधान छबीलदास केडिया, सेक्टर 13 प्रधान अमरलाल बूरा, पीएलए प्रधान सतपाल ठाकुर, सेक्टर 3-5 प्रधान मास्टर राजेंद्र सैनी, जगमोहन मित्तल, सहित अन्य प्रतिनिधि मौजूद थे

हिसार की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ेंः Hisar KMP Jam live: 24 घंटे के लिए केएमपी जाम, लोगों के लिए खाने की व्यवस्था भी कर रहे किसान

यह भी पढ़ेंः बहन ने किया था सुसाइड का प्रयास, पता चलते ही दूसरी बहन ने लगा लिया फंदा

यह भी पढ़ेंः रोहतक में झोपड़ियों में आग के बाद 20 परिवार गायब, पुलिस को भी नहीं कोई भनक

chat bot
आपका साथी