मददगार साबित हो रही हरियाणा डायल 112 योजना, पुलिस ने महज 25 मिनट में बरामद किया छीना गया ट्रक

लोगों को तुरंत पुलिस सहायता मुहैया करवाने के लिए शुरू किया गया डायल 112 प्रोजेक्ट काफी मददगार साबित हो रहा है। किसी भी घटना की सूचना मिलते ही कुछ ही समय बाद पुलिस के मौके पर पहुंचने से लोगों को काफी राहत मिल रही है

By Manoj KumarEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 05:43 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 05:43 PM (IST)
मददगार साबित हो रही हरियाणा डायल 112 योजना, पुलिस ने महज 25 मिनट में बरामद किया छीना गया ट्रक
दादरी पुलिस ने एक छीने हुए कैंटर को मात्र 25 मिनट में बरामद कर एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : हरियाणा सरकार द्वारा पीड़ित लोगों को तुरंत पुलिस सहायता मुहैया करवाने के लिए शुरू किया गया डायल 112 प्रोजेक्ट काफी मददगार साबित हो रहा है। किसी भी घटना की सूचना मिलते ही कुछ ही समय बाद पुलिस के मौके पर पहुंचने से लोगों को काफी राहत मिल रही है। ऐसा ही एक वाक्या दादरी जिले के गांव आदमपुर डाढ़ी में बीती रात को हुआ। जहां पर डायल 112 प्रोजेक्ट के तहत इमरजेंसी रेस्पांस व्हीकल पर तैनात पुलिसकर्मियों ने एक छीने हुए कैंटर को मात्र 25 मिनट में बरामद कर एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। जानकारी के अनुसार झोझू कलां थाना के गांव आदमपुर डाढ़ी में गुराना निवासी देशराज नामक व्यक्ति बीती रात अपने कैंटर वाहन को साइड में लगाकर सो रहा था।

उसी दौरान कुछ युवक एक बोलेरो वाहन में सवार होकर आए तथा चालक देशराज के साथ मारपीट कर कैंटर को छीन कर महेंद्रगढ़ की तरफ फरार हो गए। पीड़ित चालक द्वारा जब 112 नंबर पर फोन कर घटना की जानकारी दी गई तो महज 10 मिनट में ही पुलिस का इमरजेंसी रेस्पांस वाहन घटनास्थल पर पहुंच गया। जिसके बाद पुलिस ने पीड़ित चालक को साथ लेकर कैंटर का पीछा करना शुरू कर दिया। करीब 25 मिनट बाद ही पुलिस ने महेंद्रगढ़ से कुरावटा रोड पर उक्त कैंटर को एक व्यक्ति सहित काबू कर लिया। आरोपित की पहचान महेंद्रगढ़ निवासी रवि चौहान के रूप में हुई है।

पुलिसकर्मियों को किया जाएगा सम्मानित : एसपी विनोद

दादरी जिला पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार ने कहा कि डायल 112 प्रोजेक्ट हरियाणा पुलिस का महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट है। उन्होंने कहा कि डायल 112 न केवल पुलिस बल्कि अन्य आपातकालीन सेवा जैसे फायर ब्रिगेड, एंबुलेंस में भी मदद कर रहा है। उन्होंने कहा कि इमरजेंसी रेस्पांस व्हीकल पर प्रशिक्षित पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। एसपी विनोद कुमार ने कहा कि उक्त इमरजेंसी रेस्पांस व्हीकल में तैनात पुलिसकर्मियों ने सराहनीय कार्य किया है। जिसके चलते इएएसआइ विजय सिंह, सिपाही प्रवीण, सिपाही विजेंद्र को सम्मानित किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी