Haryana College Admission: स्नातकोत्तर की प्रथम वर्ष में रिक्त सीटों पर दाखिले के लिए अंतिम फिजिकल काउंसलिंग आज

कालेजों में स्‍नातकोत्‍तर कोर्स में दाखिले के लिए आज फिजिकल कांउसिलिंग के आधार पर दाखिले होंगे। यह अंतिम मौका होगा। उच्‍चतर शिक्षा विभाग इसके बाद शायद ही दाखिले के लिए अतिरिक्‍त समय दे क्‍योंकि इस समय सीमा को पहले ही बढ़ाया जा चुका है।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Thu, 25 Nov 2021 08:14 AM (IST) Updated:Thu, 25 Nov 2021 08:14 AM (IST)
Haryana College Admission: स्नातकोत्तर की प्रथम वर्ष में रिक्त सीटों पर दाखिले के लिए अंतिम फिजिकल काउंसलिंग आज
कालेजों में स्‍नातकोत्‍तर कोर्स में दाखिले के लिए आज अंतिम दिन है

जागरण संवाददाता, हिसार। हरियाणा के कालेजों में स्‍नातकोत्‍तर कोर्स में दाखिले के लिए आज फिजिकल कांउसिलिंग के आधार पर दाखिले होंगे। यह अंतिम मौका होगा। वहीं हिसार में राजगढ़ रोड स्थित राजकीय महाविद्यालय द्वारा स्नातकोत्तर की प्रथम वर्ष में रिक्त सीटों पर दाखिले के लिए अंतिम फिजिकल काउंसलिंग 25 नवंबर को करवाई जाएगी। प्राचार्य डा. कुसुम सैनी ने बुधवार को 25 नवंबर को होने वाली फिजिकल काउंसलिंग की तैयारियों का जायजा लिया था तथा स्टाफ सदस्यों को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए कहा था कि दाखिले पूरी तरह से मेरिट के आधार पर होंगे तथा विद्यार्थियों को किसी प्रकार की असुविधा नहीं होनी चाहिए।

दाखिला प्रक्रिया के नोडल अधिकारी डा यशवंत सांगवान तथा मीडिया प्रभारी डा. सुखबीर सिंह दूहन ने बताया कि महाविद्यालय में अंग्रेजी, संस्कृत, मनोविज्ञान, राजनीति विज्ञान , अर्थशास्त्र , एम काम, एमएस सी भूगोल तथा गणित में स्नातकोत्तर कक्षाएं संचालित है। उन्होंने बताया की उपरोक्त विषयों में खाली सीटों पर दाखिले के लिए 25 नवंबर को फिजिकल काउंसलिंग की जाएगी। शारीरिक शिक्षा के विभागाध्यक्ष सतबीर सिंह सांगा ने बताया कि एम काम तथा एमएससी कक्षाओं में खेल कोटे की सीटों पर भी 25 नवंबर को दाखिले किए जाएंगे।

इसलिए दाखिले के इच्छुक विद्यार्थी जिन्होंने आवेदन किया है वे खेल विभाग द्वारा जारी उच्चतर शिक्षा निदेशालय पंचकूला के निर्देशानुसार तथा सभी मूल दस्तावेजों सहित महाविद्यालय में पहुंचे। उन्होंने दाखिला लेने के लिए आने वाले विद्यार्थियों से कोविड प्रोटोकाल मास्क, सेनेटाइजर तथा शारीरिक दूरी का पालन करने की अपील की। गौरतलब है की प्रथम वर्ष में रिक्त सीटों पर दाखिले के लिए प्रथम फिजिकल काउंसलिंग 12 नवंबर को करवाई गई थी। अन्‍य कई कालेजों में भी आज उच्‍चतर शिक्षा विभाग के आदेशानुसार स्‍नातकोत्‍तर में दाखिले के लिए फिजिकल काउंसिलिंग के आधार पर दाखिला किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी