कोरोना का प्रकोप बढ़ा तो हांसी एसपी उतरी फील्ड में, पुलिस कर्मियों की लगी बीच सड़क क्लास

हांसी शहर में लगातार कोरोना पॉजिटिव केस बढ़ते जा रहे हैं। शहर के बाजारों में कोरोना नियमों की धज्जियां उड़ रही हैं। ऐसे में बिगड़ती स्थिति को मद्देनजर पुलिस ने सख्ती कर दी है। एसपी स्वयं फील्ड में उतरी और शहर में घूमी।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 01:46 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 01:46 PM (IST)
कोरोना का प्रकोप बढ़ा तो हांसी एसपी उतरी फील्ड में, पुलिस कर्मियों की लगी बीच सड़क क्लास
हांसी में फील्‍ड में उतर मौका मुआयना करती हांसी एसपी

हांसी, जेएनएन। सावधान, अब बगैर मास्क घर से निकलने तो पुलिस कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है। दरअसल, हांसी जिला पुलिस ने दिनोंदिन बढ़ते जा रहे कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए स्पेशल पुलिस टीमें गठित की हैं, जिनका काम केवल बगैर मास्क घूम रहे लोगों के अलावा शारीरिक दूरी का नियम तोड़ने वाले लोगों के चालान काटना है। एसपी नितिका गहलोत गुरुवार को स्वयं फील्ड में उतरी और शहर में स्थिति का जायजा लेते हुए पुलिस कर्मचारियों की भी क्लास ली। इस दौरान एक युवक ने पुलिस कर्मचारियों द्वारा मास्क ना लगाने की एसपी से शिकायत भी की।

बता दें कि हांसी शहर में लगातार कोरोना पॉजिटिव केस बढ़ते जा रहे हैं। शहर के बाजारों में कोरोना नियमों की धज्जियां उड़ रही हैं। ऐसे में बिगड़ती स्थिति को मद्देनजर पुलिस ने सख्ती कर दी है। एसपी स्वयं फील्ड में उतरी और शहर में घूमी। इस दौरान उन्हें काफी लोग बगैर मास्क व शारीरिक दूरी के नियम को तोड़ते हुए नजर आए। इसके बाद आम्बेडकर चौक पर एसपी ने तमाम प्रभारियों की क्लास ली व सख्ती से नियमों की पालना के निर्देश दिए। एसपी ने बताया कि स्पेशल 15 पुलिस कर्मचारियों की टीम गठित की गई है जो केवल कोरोना नियमों की पालना सुनिश्चित करेंगे व लोगों को जागरुक भी करेंगे।

वहीं, आम्बेडकर चौक पर एक व्यक्ति सीधे एसपी के पास पहुंचा और वीडियो दिखाते हुए कहा कि स्वयं पुलिस कर्मी मास्क के बगैर बैठे नजर आते हैं। जिस पर एसपी ने संज्ञान लेते हुए कहा कि सभी पुलिस कर्मचारियों को नियमों की पालना के सख्त निर्देश हैं। पिछले दिनों पुलिस टीम ने महिला थाने में बगैर मास्क बैठी पुलिस कर्मी का चालान भी किया था।

ग्रामीण क्षेत्रों को लेकर चिंतित एसपी

शहर में लॉ एंड आर्डर ज्यादा सख्ती से लागू किया जाता है, लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में इसका अभाव नजर आता है। कोरोना महामारी के दौर में गांवों में रहने वाले लोग नियमों को गंभीरता से नहीं ले रहे। ऐसे में ग्रामीण क्षेत्रों पर विशेष तौर पर पुलिस ने नजर रखने के लिए टीम बनाई है, जो गांव-गांव जाकर लोगों को जागरुक करेगी और नियम तोड़ने वालों पर कार्रवाई भी की जाएगी।

लोगों की आदत में शुमार हो नियम

पुलिस का मकसद है कि लोगों को अधिक से अधिक जागरुक किया जाए। कोरोना नियम लोगों की आदतों में शामिल होने पर वह स्वयं इनकी पालना करेंगे। यही कारण है कि पुलिस कार्रवाई करने से साथ-साथ जागरुक भी कर रही है। - नितिका गहलोत, एसपी

थाने में मास्क के बगैर बैठी पुलिस कर्मी का कटा चालान

हांसी पुलिस ने स्पेशल टीम का गठन किया जो पुलिस थानों व चौकियों पर भी नजर रखेगी। यहां बगैर मास्क व शारीरिक दूरी के नियमों को तोड़ने वाले पुलिस कर्मचारियों पर कार्रवाई करेगी। बुधवार को महिला थाने में बगैर मास्क के ड्यूटी पर तैनात एक पुलिस कर्मचारी की टीम ने चालान काट दिया। एसपी ने सख्त निर्देश दिए हैं कि बगैर मास्क पुलिस कर्मचारियों पर भी कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी