सब्जी मंडी लगेगी सुबह 5 से 11 बजे के बीच, रहेड़ी वालों को फल-सब्जियां बेचने के लिए लेना होगा पास

संवाद सहयोगी हांसी बेकाबू होते जा रहे हालात पर काबू पाने के लिए सरकार ने नए नियमों क

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 07:31 AM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 07:31 AM (IST)
सब्जी मंडी लगेगी सुबह 5 से 11 बजे के बीच, रहेड़ी वालों को फल-सब्जियां बेचने के लिए लेना होगा पास
सब्जी मंडी लगेगी सुबह 5 से 11 बजे के बीच, रहेड़ी वालों को फल-सब्जियां बेचने के लिए लेना होगा पास

संवाद सहयोगी, हांसी : बेकाबू होते जा रहे हालात पर काबू पाने के लिए सरकार ने नए नियमों को लागू किया है। सब्जी मंडी फिर से सुबह पांच बजे से 11 बजे तक ही खुलेगी। रहेड़ी वाले को फल-सब्जियां बेचने के लिए मार्केट कमेटी से पास बनवाने होंगे। इसके अलावा फल-सब्जियों के रेट तय किए जाएंगे। सब्जी मंडी में लोगों की भीड़ बढ़ने पर मंडी को विभाजित करते हुए स्थानांतरित भी किया जा सकता है।

वहीं, सरकार द्वारा शुक्रवार को जारी नए नियमों को लेकर लोग असमंजस में दिखे। सरकार ने शाम छह बजे से मार्केट बंद करने के आदेश दिए हैं, लेकिन लोग इस बात को लेकर असमंजस में हैं कि शाम छह बजे से ही क‌र्फ्यू लागू किया जाएगा या फिर क‌र्फ्यू का समय वही रात दस बजे से रहेगा। इसके अलावा जरूरी दुकानों की लिस्ट में कौनसी दुकानें शामिल हैं, इसे लेकर भी दुकानदार परेशान नजर आए। इस बारे में एसडीएम डा. जितेंद्र सिंह ने कहा कि अभी सरकार द्वारा जारी नियमों की विस्तृत जानकारी नहीं पहुंची। जैसे ही जानकारी मिलेगी नियमों को लेकर लोगों को जानकारी दी जाएगी। मार्केट कमेटी के अधिकारियों को सब्जी मंडी में नए नियमों के तहत व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। सब्जी मंडी में अब किसान सुबह पांच बजे से 11 बजे के बीच सब्जियां बेच पाएंगे। रहेड़ी वालों को मार्केट कमेटी से पास लेना होगा व उन्हें क्षेत्र के अनुसार पास जारी होंगे। इसके अलावा फल-सब्जियों की मुनाफाखोरी व कालाबाजारी को रोकने के लिए रेट तय किए जाएंगे। जिसका बोर्ड भी विक्रेताओं को लगाना होगा।

मार्केट कमेटी से बनेंगे पास

सरकार ने सब्जी मंडी को लेकर नियम जारी किए हैं। रहेड़ी वालों को मार्केट कमेटी कार्यालय से पास लेना होगा। उन्हें क्षेत्र व सेक्टर के अनुसार पास जारी किए जाएंगे। सब्जी मंडी में नई व्यवस्था बनाने के लिए अधिकारियों के साथ मीटिग की जाएगी व नियमों को लागू किया जाएगा।

पवन कुमार, सचिव, मार्केट कमेटी।

chat bot
आपका साथी