HAU BSc Agriculture: एचएयू में चार वर्षीय कोर्स में हांसी की आस्था ने हासिल किया पहला स्थान

हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के बीएससी एग्रीकल्चर चार वर्षीय कोर्स एमएससी होम साइंस व एमएससी एग्रीकल्चर कोर्सों के परिणाम बुधवार को घोषित कर दिए गए हैं। बीएससी एग्रीकल्चर चार वर्षीय कोर्स में हांसी की आस्था ने 91.50 अंकों के साथ प्रथम स्थान हासिल किया

By Manoj KumarEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 12:17 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 12:17 PM (IST)
HAU BSc Agriculture: एचएयू में चार वर्षीय कोर्स में हांसी की आस्था ने हासिल किया पहला स्थान
एचएयू के बीएससी एग्रीकल्चर के चार वर्षीय, एमएससी होम साइंस व एमएससी एग्रीकल्चर कोर्सों के परिणाम घोषित

जागरण संवाददाता, हिसार। चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के बीएससी एग्रीकल्चर चार वर्षीय कोर्स, एमएससी होम साइंस व एमएससी एग्रीकल्चर कोर्सों के परिणाम बुधवार को घोषित कर दिए गए हैं। बीएससी एग्रीकल्चर चार वर्षीय कोर्स में हांसी की आस्था ने 91.50 अंकों के साथ प्रथम स्थान हासिल किया जबकि हांसी के ही अमन ने 91.50 अंकों के साथ दूसरा और भूना की प्रेरणा ने 90.50 अंकों के साथ तीसरा स्थान हासिल किया है। इसी प्रकार एमएससी होम साइंस में हिसार की अर्बन स्टेट निवासी संगीता ने 83 अंकों के साथ प्रथम, अटेली जिला महेंद्रगढ़ की नीतू ने 81 अंकों के साथ दूसरा और अंबाला के चटान गांव की आरजू सैनी ने 79 अंकों के साथ तीसरा स्थान हासिल किया।

एमएससी एग्रीकल्चर में पानीपत की छात्रा ने पाया पहला स्थान

विश्वविद्यालय के कुलसचिव डा. एसके महता ने बताया कि एमएससी एग्रीकल्चर में पानीपत के जाटल गांव की गुंजन शर्मा 90 अंकों के साथ प्रथम, सोनीपत के तेजपुर गांव के गुलशन 88 अंकों के साथ दूसरे जबकि भिवानी की कोमल 85 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रही। उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी के चलते हुए केंद्र व राज्य सरकार द्वारा जारी हिदायतों का पालन करते हुए पांच सितंबर को बीएससी एग्रीकल्चर के चार वर्षीय, एमएससी होम साइंस व एमएससी एग्रीकल्चर कोर्सों के लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया गया था।

बीएससी व एमएससी में यह थी आवेदन और परीक्षा की स्थिति

बीएससी एग्रीकल्चर चार वर्षीय कोर्स, एमएससी एग्रीकल्चर व एमएससी गृह विज्ञान के लिए आयोजित की गई थी प्रवेश परीक्षा, 8814 विद्यार्थियों ने आनलाइन आवेदन किया था। बीएससी एग्रीकल्चर चार वर्षीय कोर्स, एमएससी एग्रीकल्चर व एमएससी गृह विज्ञान के लिए प्रवेश परीक्षा आयोजित की गई थी। जिसमें कुल 8814 विद्यार्थियों ने आनलाइन आवेदन किया था, जिसमें से 8055 बीएससी एग्रीकल्चर चार वर्षीय कोर्स, 639 एमएससी एग्रीकल्चर व 120 ने एमएससी गृह विज्ञान के लिए आवेदन किया था। उन्होंने बताया कि एमएससी एग्रीकल्चर में कुल 506 परीक्षार्थियों, एमएससी होम साइंस में 95 परीक्षार्थियों और बीएससी एग्रीकल्चर चार वर्षीय कोर्स के लिए 6550 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी थी।

chat bot
आपका साथी