Facebook अकाउंट हैक कर फ्रेंड लिस्‍ट के 40 लोगों को मैसेज भेज मांगे रुपये

कोई हैकर आप का अकाउंट हैक कर आप की फ्रेंड लिस्ट के लोगों को संदिग्ध मैसेज भेज सकता है और आप को इसके लेने के देने पड़ सकते हैं। ऐसा ही मामला सामने आया है। इसलिए सचेत जरूर रहें।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Mon, 18 Nov 2019 05:43 PM (IST) Updated:Mon, 18 Nov 2019 05:43 PM (IST)
Facebook अकाउंट हैक कर फ्रेंड लिस्‍ट के 40 लोगों को मैसेज भेज मांगे रुपये
Facebook अकाउंट हैक कर फ्रेंड लिस्‍ट के 40 लोगों को मैसेज भेज मांगे रुपये

अग्रोहा [सुनील सेन] फेसबुक यूजर जरा सावधान हो जाएं। कोई हैकर आप का अकाउंट हैक कर आप की फ्रेंड लिस्ट के लोगों को संदिग्ध मैसेज भेज सकता है और आप को इसके लेने के देने पड़ सकते हैं। ऐसा ही मामला गांव अग्रोहा निवासी कमल बंसल के साथ देखने को आया।

कमल बेटा, मै अस्पताल में हूं , मैं बात नहीं कर सकता मेरे अकाउंट में जल्दी से कुछ रूपए ट्रांसफर कर दे और ट्रांसफर करने के बाद स्क्रीन शॉट भी मेसेज करना। यही बात हैकर ने आठ तक पढ़े लिखे लाखन माजरा के दयानंद बंसल के फेसबुक को हैक कर उसके फेसबुक फ्रेंड लिस्ट में 40 लोगों के पास भेजे। दयानंद बंसल का भतीजा कमल बंसल अग्रोहा रहता है। रात को उसको पास उसके ताऊ की फेसबुक आइडी से फेसबुक मैसेंजर से मैसेज आया कि कमल मैं अस्पताल में हूं, बात नहीं कर सकता, जल्दी सी मेरे अकाउंट में पांच हजार रुपये ट्रांसफर कर दे।

अग्रोहा निवासी कमल बंसल का ताऊ लाखन माजरा रहता है, मैसेज देख कर कमल बंसल एकबार तो हक्का बक्का रह गया कि ताऊ को कैसे अचानक पांच हजार रुपए की जरूरत पड़ गई,लेकिन कमल को लगा कि कुछ दिन पहले उसके ताऊ के  बेटे की मौत हो गई थी तो हो सकता हैं कि ताऊ अस्पताल में हो। जब कमल ने हैकर से अकाउंट नंबर मांगा तो वो किसी शीला के नाम से था।  उसने अपने ताऊ से पूछा ये किसका अकाउंट है तो हैकर ने बताया कि ये डॉक्टर का अकाउंट है।

इस पर  कमल को शक हो गया और उसने अपने ताऊ से संपर्क किया तो उन्होंने कोई रुपये मांगने से साफ मना कर दिया और बताया कि वो तो किसी अस्पताल में न होकर अपने घर पर हैं। पूरे मामले की पड़ताल करने पर पता लगा कि हैकर ने दयानंद के फेसबुक अकाउंट को हैक कर उसके रिश्तेदारों व मित्रों सहित 40 लोगों से उसके अकाउंट में रुपये डलवाने का मेसेज किया। लेकिन गनीमत रही कि किसी ने भी हैकर की बात को न मानते हुए उसके अकाउंट में रुपये नहीं डाले।

chat bot
आपका साथी