झज्‍जर में नशे के खिलाफ गुलिया तीसा खाप की पंचायत शुरू, पिछले करीब तीन माह से हो रहा विरोध

झज्‍जर में गुलिया खाप तीसा ने पहल शुरू की है। इसे लेकर एक पंचायत का आयोजन प्रधान विनोद गुलिया की अध्यक्षता में हो रहा है। दरअसल पिछले तीन माह से ही पंचायत और प्रशासन के अधिकारियों से मुलाकात का दौर चल रहा है।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Sun, 10 Oct 2021 11:08 AM (IST) Updated:Sun, 10 Oct 2021 11:08 AM (IST)
झज्‍जर में नशे के खिलाफ गुलिया तीसा खाप की पंचायत शुरू, पिछले करीब तीन माह से हो रहा विरोध
झज्‍जर में नशे पर नकेल कसने के लिए खाप पंचायत आगे आई है और पंचायत का आयोजन किया है

संवाद सूत्र, बादली (झज्जर) : नशे की जकड़ में आए बादली में बदलाव की उम्मीद के साथ एक दफा फिर से गुलिया खाप तीसा ने पहल शुरू की है। इसे लेकर एक पंचायत का आयोजन प्रधान विनोद गुलिया की अध्यक्षता में हो रहा है। दरअसल, पिछले तीन माह से ही पंचायत और प्रशासन के अधिकारियों से मुलाकात का दौर चल रहा है। दो दफा पुलिस के स्तर पर आश्वासन देते हुए समय भी लिया गया। लेकिन, अभी तक ग्रामीणों की संतुष्टि के हिसाब से कार्य नहीं हो पा रहा है।

विशेष बात यह है कि कस्बा के राबसर जोहड़ स्थित कम्युनिटी सेंटर में हो रही पंचायत में चरखी दादरी से विधायक सोमबीर सांगवान भी पहुंचे है। इधर, ग्रामीणों के रुख को देखते हुए पुलिस प्रशासन भी अलर्ट पर है। ऐसा उम्मीद की जा रही है कि पंचायत यहां से थाने के घेराव सहित अन्य ठोस फैसला भी ले सकती है।

ग्रामीणों के मुताबिक बादली क्षेत्र में जब थाना खुला था तो उन्हें ऐसा प्रतीत हुआ था कि अब अपराध में कमी आएगी। नशे के कारोबार पर रोकथाम लगेगी। लेकिन, हो इसके बिल्कुल विपरीत ही रहा है। पंचायत में ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि जानबूझकर ढिलाई बरती जा रही है। बार-बार शिकायत करने के बावजूद भी समाधान नहीं हो पा रहा।

अगर मुलाकातों से समाधान नहीं होता है तो जल्द ही सड़कों पर उतर कर प्रशासन के खिलाफ एक मुहिम चलाई जाएगी। कुल मिलाकर, अब नए सिरे आवाज उठने लगी हैं। ग्रामीणों ने भी कड़ी-दर-कड़ी मजबूती से कदम बढ़ाते हुए प्रयास किया है।

chat bot
आपका साथी