राज्यपाल का गो प्रेम: जिस गाय की तीन साल सेवा की उसने मां जैसा प्रेम दिया

स्थानीय दयानंद ब्रह्म महाविद्यालय में नवनिर्मित छात्रावास का किया लोकापर्ण

JagranSun, 05 Dec 2021 08:20 PM (IST)
राज्यपाल का गो प्रेम: जिस गाय की तीन साल सेवा की उसने मां जैसा प्रेम दिया

-स्थानीय दयानंद ब्रह्म महाविद्यालय में नवनिर्मित छात्रावास का किया लोकापर्ण

-महाविद्यालय परिसर में अपने विद्यार्थी काल की यादें ताजा की, अपने अध्ययन कक्ष का दौरा किया

फोटो- 30, 31, 32, 33, 34, 36 व 37

जागरण संवाददाता, हिसार : दयानंद ब्रह्म महाविद्यालय में आयोजित धार्मिक कार्यक्रम में रविवार को गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत बतौर मुख्यअतिथि शामिल हुए। इस अवसर पर उन्होंने महाविद्यालय परिसर में 50 लाख रूपये की लागत से नवनिर्मित छात्रावास का लोकापर्ण किया और महाविद्यालय प्रांगण में लगाई गई प्रदर्शनी का अवलोकन किया। इस दौरान राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने बताया कि उन्होंने वर्ष 1975 से 1978 तक इसी महाविद्यालय से शिक्षा प्राप्त की थी। उन्होंने बताया कि तीन साल तक उन्होंने एक गाय की सेवा की तो वह गाय उनसे इतना प्रेम करने लगी कि अगर कोई उन्हें कुछ कहता तो वह आक्रोशित हो जाती थी। सिर्फ यही नहीं बल्कि गाय की सेवा कर उन्हें एक अलग ही सुख मिला। राज्यपाल ने उस कक्ष को भी देखा जिसमें वह अध्ययन के दौरान रहा करते थे। उन्होंने बताया कि हमारे गांव से आए हुए चार-पांच संतों ने उन्हें बताया था कि अगर आप आर्य समाज का प्रचार-प्रसार करना चाहते हो तो हिसार स्थित दयानंद बह्म महाविद्यालय में अध्ययन करें। राज्यपाल के महाविद्यालय परिसर में पहुंचने पर हरियाणा पुलिस की टुकड़ी द्वारा गार्ड आफ आनर दिया गया। समारोह में पंहुचने पर उपायुक्त डा. प्रियंका सोनी व डीआईजी बलवान सिंह राणा ने स्वागत किया।

राष्ट्र निर्माण के प्रति समर्पित भाव ही राष्ट्र सेवा

कार्यक्रम में गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने कहा है कि राष्ट्र की प्रगति के लिए हम सभी अपने दायित्वों का पूरी जिम्मेवारी से निर्वहन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि राष्ट्र निर्माण के प्रति समर्पित भाव असली राष्ट्र सेवा है। किसी भी समाज की समृद्घि के लिए शिक्षा का प्रचार-प्रसार करना अति आवश्यक है। इसके साथ-साथ जल संरक्षण, रक्तदान और समाज सेवा के व्यापक क्षेत्र में सकारात्मक भूमिका निभाने के लिए समाज के प्रबुद्ध नागरिकों को आगे आना चाहिए।

कार्यक्रम में यह पदाधिकारी रहे उपस्थित

डीएवी कालेज प्रबंधक समिति एवं आर्य प्रादेशिक प्रतिनिधि सभा के प्रधान आर्यरत्न डा. पूनम पूरी ने का स्वागत करते हुए संस्था के द्वारा किए जा रहे कायरें का विस्तार से प्रकाश डाला। समारोह में बरवाला के एसडीएम राजेन्द्र कुमार, उप-पुलिस अधीक्षक प्रियांशु दिवान, महाविद्यालय के प्राचार्य डा. प्रमोद योगार्थी, प्रबंधक अजय बत्रा सहित विभिन्न शिक्षण संस्थाओं के प्राचार्य व अनेक शिक्षकगण भी उपस्थित रहे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.