चौधरी देवीलाल यूनिवर्सिटी के न्यूजलेटर के पहले अंक का राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने किया विमोचन

चौधरी देवी लाल यूनिवर्सिटी न्यूजलेटर के पहले अंक का राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने विमोचन किया। विमोचन करते हुए कुलाधिपति बंडारू दत्तात्रेय ने कहा कि लोकतंत्र के अंदर मीडिया की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। मीडिया सरकार तथा जनता के मध्य कड़ी का कार्य करता है।

Manoj KumarSun, 28 Nov 2021 05:36 PM (IST)
कुलाधिपति बंडारू दत्तात्रेय ने विश्वविद्यालय के विकास से सम्बंधित अनेक टिप्स दिये

जागरण संवाददाता, सिरसा। हरियाणा राजभवन में चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय सिरसा के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग द्वारा तैयार किए गए चौधरी देवी लाल यूनिवर्सिटी न्यूजलेटर के पहले अंक का राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने विमोचन किया। विमोचन करते हुए कुलाधिपति बंडारू दत्तात्रेय ने कहा कि लोकतंत्र के अंदर मीडिया की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। मीडिया सरकार तथा जनता के मध्य कड़ी का कार्य करता है।

केंद्र तथा राज्य सरकार की विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने में भी मीडिया का अहम योगदान होता है। भारतीय लोकतंत्र को सुदृढ़ करने में भी प्रेस की अग्रणी भूमिका है। इस दौरान विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. अजमेर सिंह मलिक मौजूद रहे। राज्यपाल ने कहा कि नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति भी विद्यार्थियों को व्यवहारिक रूप से दक्ष करने पर जोर देती है इस प्रकार के प्रयोग करके विद्यार्थियों को व्यवहारिक रूप से दक्ष किया जा सकता है।

--विवि विकास के दिए टिप्स

राज्यपाल ने कहा कि पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के विद्यार्थियों को व्यवहारिक रूप से दक्ष करने के उद्देश्य से इस प्रकार के प्रयोग सराहनीय हैं। उन्होंने कुलपति को विश्वविद्यालय के विकास से सम्बंधित अनेक टिप्स दिये और कहा की नवीन रोजगारोन्मुखी पाठ्यक्रम प्रारंभ कर के युवाओं के अंदर कौशल को विकसित किया जा सकता है और सशक्त तथा आत्म निर्भर भारत का नर्माण किया जा सकता है।

विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. अजमेर सिंह मलिक ने चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय सिरसा में विद्यार्थी हित के लिये उठाई गई अनेक पहल कदमियों के बारे बताया। इस न्यूज़लेटर के अंदर विश्वविद्यालय में हो रहे विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों की जानकारी विद्यार्थी रिपोर्टरों द्वारा डाली जाएगी। विभाग के अध्यक्ष प्रो. सेवा सिंह बाजवा इस न्यूज़ लेटर के मुख्य संपादक हैं जबकि प्राध्यपक डा. रविंदर एसोसिएट संपादक हैं।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.