हादसे को न्यौता दे रहा सरकारी तंत्र, हिसार में लाहौरिया चौक के पास सड़क हुई खोखली, समाधान पर चुप्‍पी

लाहौरिया चौक से चंद कदमों की दूरी पर सड़क के नीचे का हिस्सा खोखला हो चुका है। जो हादसों को न्यौता दे रहा है। पिछले कई दिनों से सीवरेज लाइन लीकेज होने या अन्य किसी कारण से सड़क के नीचे की मिट्टी खिसक गई।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 11:19 AM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 11:19 AM (IST)
हादसे को न्यौता दे रहा सरकारी तंत्र, हिसार में लाहौरिया चौक के पास सड़क हुई खोखली, समाधान पर चुप्‍पी
हिसार में खोखली हुई सड़क को ठीक नहीं करवाने से हादसा हो सकता है

हिसार, जेएनएन। इसे सरकारी तंत्र की लापरवाही कहें या जनता की बदनसीबी लाहौरिया चौक से चंद कदमों की दूरी पर सड़क के नीचे का हिस्सा खोखला हो चुका है। जो हादसों को न्यौता दे रहा है। पिछले कई दिनों से सीवरेज लाइन लीकेज होने या अन्य किसी कारण से सड़क के नीचे की मिट्टी खिसक गई। जिस कारण सड़क का नीचला हिस्सा खोखला हो गया। यह शहर की मुख्य सड़कों में से एक है जिस पर प्रतिदिन हजारों की संख्या में लोगों की आवाजाही रहती है।

ऐसे में पुलिस ने समस्या को देखते हुए लोगों को चेताने के लिए सीवर के मैनहोल पर बेरिगेट तो लगा दिया लेकिन जिला प्रशासन की टीम ने अभी तक समस्या समाधान के लिए कोई उचित कदम नहीं उठाया है। ऐसा लग रहा है जैसे प्रशासन जानने के बाद भी मौन हो और समाधान के लिए किसी हादसें के इंतजार में हो।

ये है मौके की स्थिति :

क्षेत्रवासियों ने बताया कि लाहौरिया चौक के पास सीवरेज लाइन की सफाई करते हुए एक सीवरमैन की मौत हो गई थी। कड़ी मशक्कत के बाद उसका शव सीवरेज लाइन से बाहर निकाला गया। उस समय सी लाइन के पास की मिट्टी धंस गई थी। इसके बाद लोगों ने आवाज उठाई तो समस्या का कुछ हद तक समाधान हुआ। लेकिन अब फिर सड़क के नीचे के हिस्से में मिट्टी धंस रही है। ऐसे में सड़क कभी भी धंस सकती है। जिसके कारण बड़ा हादसा हो सकता है। हमारी प्रशासन से मांग है कि पूरी लाइन की जांच कर सड़क को दुरुस्त करवाया जाए ताकि बड़े हादसें से बचा जा सके।

लाइन लीकेज के कारण भी खोखली हो रही सड़क

क्षेत्रवासियों ने बताया कि सड़क के नीचे लाइन लीकेज है। जिसके कारण सड़क खोखली हो रही है। अब यह तो जांच में ही पता चलेगा कि सीवरेज लाइन लीकेज है या पेयजल लाइन। लेकिन समस्या तो है इसलिए प्रशासन पहले लाइन की चैकिंग करवाए ताकि समस्या की असली जड़ का पता लगाया जा सके और समस्या समाधान सहीं से हो।

-शहर में सीवरेज व पेयजल लाइन लीकेज की कई जगह समस्या है। इसी कारण कई जगह पेयजल दूषित सप्लाई की समस्या भी आती रहती है। इस समस्या के समाधान के लिए अफसरों से बातचीत की जाएगी ताकि समस्या का समाधान हो सके।

- मनोहर लाल, पार्षद एवं चेयनमैन सब कमेटी, नगर निगम हिसार।

chat bot
आपका साथी