सिरसा में गोरक्षकों के सनसनीखेज आरोप, बेसहारा गोवंश को जहरीले टीके लगाकर मारा जा रहा

सिरसा में गंभीर मामला सामने आया है। गोरक्षा टीम ने बेसहारा गोवंश को जहरीले इंजेक्शन देकर मारने के आरोप लगाए हैं। देर रात पूरे शहर में नाक बंदी कर चेकिंग शुरू कर दी है। पुलिस प्रशासन व पशुपालन विभाग को शिकायत भी दी गई है।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Fri, 28 May 2021 02:39 PM (IST) Updated:Fri, 28 May 2021 02:39 PM (IST)
सिरसा में गोरक्षकों के सनसनीखेज आरोप, बेसहारा गोवंश को जहरीले टीके लगाकर मारा जा रहा
गोरक्षा टीम ने कहा कि नाकेबंदी के बाद से शहर में एक भी गोवंश की मौत नहीं हुई।

सिरसा, जेएनएन। सिरसा में सड़कों पर घूम रहे बेसहारा पशुओं जहरीला टीका लगाकर मारने का आरोप लगाया गया है। इसकी शिकायत पुलिस को दी गई है। इसको लेकर गोरक्षा टीम सिरसा ने रात्रि के समय गस्त बढ़ा दी है। टीम गोरक्षा सिरसा ने एक नई पहल करते हुए देर रात पूरे शहर में नाक बंदी कर चेकिंग शुरू कर दी है।

जिला गोरक्षा प्रमुख पंकज सैन ने बताया कि कुछ दिनों से पूरे शहर में प्रतिदिन तीन से चार बेसहारा गोवंश की मौत हो रही है जबकी वो एक दम स्वस्थ्य थे। जब हमें इसकी सूचना मिली तो पता चला कि कुछ शरारती तत्व इन बेसहारा गोवंशो को कोई जहरीला टीका लगा कर मार रहे हैं है तो इनकी मौत हो रही है। इसकी सूचना पुलिस प्रशासन व पशुपालन विभाग को भी दी गई है। पुलिस भी इसकी जांच कर रही है।

अब रात्रि के समय कर रहे गस्त

गोरक्षा के प्रमुख पंकज सैन ने बताया कि गोवंशों को जहरीला टीका लगाने वालों का पता लगाया जा रहा है। इसके लिए नाकाबंदी ओर राउंड लगाना शुरू किया। इससे पिछले चार दिन में एक भी मौत नहीं है। जिला प्रशासन मांग करते हैं कि अगर हमारे चार दिन से सड़कों पर होने से एक भी गोवंश की मौत नहीं हुई तो इसको इत्तेफाक न कहा जाए और जो इस तरह की शरारत कर रहा है उसको राउंडअप किया जाए। इसके साथ हम जनता से भी आग्रह करते हैं कि कहीं कोई गोवंश बीमार नजर आए तो उसकी सूचना करें। ताकि उसका उपचार हो सके।

हिसार की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी